Breaking News
Download App
:

keshakaal News: ब्रिटिश काल के क़ानून में बदलाव, भारतीय दंड संहिता अब भारतीय न्याय संहिता, नए कानून से अपराधिक घटनाओं में अंकुश

top-news

keshakaal News: ब्रिटिश काल के क़ानून में बदलाव, भारतीय दंड संहिता अब भारतीय न्याय संहिता, नए कानून से अपराधिक घटनाओं में अंकुश


keshakaal News: रामकुमार भारद्वाजकेशकाल :- आज 01 जुलाई से पूरे देश मे नए कानून लागू हो गया है, भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और भारतीय साक्ष्य अधिनियम ब्रिटिश काल के क्रमश: भारतीय दंड संहिता, दंड प्रक्रिया संहिता और भारतीय साक्ष्य अधिनियम का स्थान लेंगे जिसको लेकर पुलिस प्रशासन जनजन तक पहुँचा रहे हैं इस दौरान केशकाल थाना में भी नए कानून को लेकर जनजागरूकता अभियान चला रहे हैं जिसके तहत केशकाल थाना में  कार्यक्रम आयोजित किया गया, केशकाल विधायक नीलकंठ टेकाम,नगर पंचायत अध्यक्ष रोशन जमीर, एसडीओपी भूपत सिंह, सीआरपीएफ इंस्पेक्टर पवन दुबे, टीआई विकास बघेल समेत सभी समाज के लोग उपस्थित रहे ।

keshakaal News: केशकाल विधायक नीलकंठ टेकाम ने बताया कि पूरे भारतीय दंड संहिता को बदल कर भारतीय न्याय संहिता कर दिया गया है । यहाँ कानून लोगो के हित में है इस कानून में बहुत सारा बदलाव किया गया है मुख्य रूप से साक्ष्य अधिनियम में बदलाव करते हुए अब इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य को मान्य किया गया है । देशद्रोह मामले को भी काफी गंभीर अपराधों के श्रेणी में रखा गया है इसलिए आप जनता को अपराध करने से बचना चाहिए और नए कानून के नियमों को पालन करना है ।

keshakaal News: केशकाल एसडीओपी भूपत सिंह धनेश्री ने बताया कि नए कानून को लेकर सालो से प्रयास किया जा रहा था और इस निश्चित तिथि तय कर आज 1जुलाई को नए कानून लागू किया है, इस कानून में कई बदल किए है । जिसका हम सबको पालन करना है और आम जनता से अपील है की कोई भी व्यक्ति कानून के खिलाफ जा कर अपराध न करें यदि कही घटना भी होता है तो तत्काल पुलिस को सूचना दे ।