Breaking News
Download App
:

Saudi Arabia Lebanon: सऊदी अरब ने अपने नागरिकों से तुरंत लेबनान छोड़ने को कहा, युद्ध की आशंका

top-news

नई दिल्ली: सऊदी अरब ने लेबनान स्थित अपने दूतावास द्वारा देश की स्थिति पर एक बयान जारी कर बड़ी चेतावनी दी है।


Saudi Arabia Lebanon: नई दिल्ली: सऊदी अरब ने लेबनान स्थित अपने दूतावास द्वारा देश की स्थिति पर एक बयान जारी कर बड़ी चेतावनी दी है। सऊदी दूतावास ने युद्ध की आशंका के बीच अपने नागरिकों से लेबनान तुरंत छोड़ने का आग्रह किया है। साथ ही सऊदी दूतावास ने नागरिकों से आपातकाल की स्थिति में उससे संपर्क करने को भी कहा है। 

इससे पहले कुवैत ने भी अपने नागरिकों को लेबनान छोड़ने की सलाह दी थी, जिससे यह आशंका और बढ़ गई थी कि देश में इजरायल का आक्रमण अपरिहार्य है।    

Saudi Arabia Lebanon: इस बीच, ईरान के संयुक्त राष्ट्र राजदूत आमिर सईद इरावानी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को अपने संबोधन में स्पष्ट किया कि यदि  इजरायल लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ "पूर्ण पैमाने पर सैन्य आक्रमण" करता है, तो "एक विनाशकारी युद्ध शुरू हो जाएगा।"
यह चेतावनी इजरायल रक्षा बल द्वारा हिजबुल्लाह के कई ठिकानों पर हमले के बाद आई है, जो ईरान समर्थित आतंकवादी समूह द्वारा कुछ घंटे पहले उत्तरी इजरायल पर किए गए ताजा हमले के जवाब में है।

Saudi Arabia Lebanon: विदेश मंत्री इज़राइल काट्ज़ ने शनिवार को एक्स पर जवाब दिया: "यदि हिज़्बुल्लाह अपनी गोलीबारी बंद नहीं करता है और दक्षिणी लेबनान से वापस नहीं जाता है, तो हम उसके खिलाफ पूरी ताकत से कार्रवाई करेंगे जब तक कि सुरक्षा बहाल नहीं हो जाती और निवासी अपने घरों को वापस नहीं लौट सकते।"