Breaking News
Download App
:

Three Veterans Retired From T20I: वर्ल्डकप जीतने के बाद भारतीय टीम के तीन दिग्गज खिलाड़ियों ने T20I से किया रिटायरमेंट का ऐलान, जानें क्या बोले कप्तान रोहित

top-news

भारतीय टीम के तीन दिगज्जों ने एक के बाद एक टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

Three Veterans Retired From T20I: खेल डेस्क: भारतीय टीम के तीन दिगज्जों ने एक के बाद एक टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया है. विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद दुनिया के सबसे बेस्ट ऑल राउंडर में से एक रविंद्र जडेजा ने भी आज अपने संन्यास की घोषणा कर दी है.  
  
Three Veterans Retired From T20I: जडेजा ने संन्यास की जानकारी इंस्टाग्राम के माध्यम से दी है. इस पोस्ट में उन्होंने विश्व चैंपियन बनने का भी जिक्र किया है. उन्होंने लिखा है कि यह विश्वकप जीतना किसी सपने के सच होने जैसा था. इससे पहले कल विश्व कप जीतने के साथ ही विराट ने मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड लेते समय रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी प्रेस कांफ्रेंस के दौरान टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा की थी. 

रविंद्र जडेजा ने इंस्टाग्राम पर दी जानकारी 
Three Veterans Retired From T20I: इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर रविंद्र जडेजा ने लोगों का शुक्रिया कहा. उन्होंने आगे लिखा कि, कृतज्ञता से भरे दिल के साथ मैं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करता हूं. मैंने अपने देश के लिए हमेशा सर्वश्रेष्ठ दिया है. अब अन्य फॉर्मेट्स में भी मेरा यह योगदान लगातार जारी रहेगा. जडेजा ने लिखा आगे कि टी20 विश्वकप जीतना एक सपने के सच होने जैसा था. यह मेरे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर का चरम है. इसके साथ ही रविंद्र जडेजा ने समर्थकों और प्रशंसकों का आभार भी जताया है. रविंद्र जडेजा ने लिखा है कि बेहतरीन यादों, तारीफों और लगातार समर्थन के लिए आप सभी का शुक्रिया.




 
रिटायरमेंट के बारे में नहीं सोचा था - रोहित शर्मा 
Three Veterans Retired From T20I: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कभी टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है. मीडिया से बातचीत में कप्तान रोहित ने कहा, ‘मैं अपने भविष्य के बारे में इस तरह से फैसले नहीं लेता. मुझे जो भीतर से अच्छा लगता है, मैं वही करता हूं. मैं आगे के बारे में ज्यादा नहीं सोचता. मैंने पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद भी नहीं सोचा था कि यह विश्व कप खेलूंगा या नहीं. मैंने कभी सोचा नहीं था कि टी20 से संन्यास लूंगा. लेकिन हालात परफेक्ट हैं. विश्व कप जीतकर विदा लेना बेहतर है.’ 

कप्तान रोहित शर्मा ने आगे कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं टी20 से संन्यास ले लूंगा. लेकिन स्थिति ऐसी है, मुझे लगा कि यह मेरे लिए एकदम सही स्थिति है. कप जीतने के बाद अलविदा कहने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता.






संन्यास पर बोले विराट कोहली 
Three Veterans Retired From T20I: मैन ऑफ़ द मैच आवार्ड लेने आये कोहली ने भी कल ट्रॉफी जीतने के साथ ही  संन्यास ऐलान कर दिया। मैच के बाद इंटरव्यू में विराट कोहली ने कहा, "यह मेरा आखिरी वर्ल्ड कप था. हम यही सब हासिल करना चाहते थे. एक दिन आप सोचते हैं आपसे रन नहीं बन रहे और तभी यह हो जाता है. भगवान जो करता है अच्छा करता है. यह मेरा लिए 'अभी नहीं तो कभी नहीं' वाली स्थिति थी. यह मेरा भारत के लिए आखिरी T20 मैच था. हम इस वर्ल्ड कप को उठाना चाहते थे. हम अगर हार भी जाते तो भी मैं अपने संन्यास का एलान करने वाला था."