Breaking News
Download App
:

CG News: नाकोड़ा टीएमटी सहित देश की 11 टीएमटी निर्माता कंपनियों को नोटिस, भारतमाला परियोजना में घटिया और दोयम दर्जे का सरिया सप्लाई करने वाली कंपनियों पर गडकरी की नजर

top-news

नई दिल्ली/रायपुर। CG News: देश की मेगा इन्फ्रास्ट्रक्चर और एनएचआई के भारतमाला जैसे महत्वाकांक्षी राजमार्ग निर्माण परियोजनाओं में घटिया और दोयम दर्जे का सरिया (टीएमटी) सप्लाई करने का खुलासा

 CG News:

 
नई दिल्ली/रायपुर।देश की मेगा इन्फ्रास्ट्रक्चर और एनएचआई के भारतमाला जैसे महत्वाकांक्षी राजमार्ग निर्माण परियोजनाओं में घटिया और दोयम दर्जे का सरिया (टीएमटी) सप्लाई करने का खुलासा होने के बाद केंद्रीय सडक़ परिवहन विभाग के क्वालिटी कंट्रोल विंग ने सप्लायर टीएमटी निर्माता कंपनियों को ब्लैक लिस्ट करने की तैयारी शुरू कर दी है।  

सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडक़री के निर्देश पर एनएचएआई ने 11 टीएमटी निर्माता कंपनियों को नोटिस जारी कर दिया है। जिन कंपनियों को नोटिस भेजा गया है उनमें छत्तीसगढ़ की 4 नामी सरिया निर्माता कंपनी शामिल हैं। इनमें छत्तीसगढ़ के नाकोड़ा टीएमटी और एमएसपी स्टील सहित 4 नामी ब्रांड शामिल हैं। 

छत्तीसगढ़ की इन 4 कंपनियों के अलावा अग्रवाल फाउंड्रीज, गैलेंट टीएमटी, प्राइम गोल्ड टीएमटी, कामछी इंडस्ट्रीज, एसआरएमबी सृजन प्रालि, शाकम्भरी इस्पात एंड पावर वेस्ट बंगाल और मैथन स्टील एंड पावर को भी नोटिस दिया गया है। बता दें कि इन कंपनियों ने एनएचएआई के अलग-अलग प्रोजेक्ट में स्टील मटेरियल सप्लाई किया था। जो गुणवत्ता मानकों में खरे नहीं उतरे, जिसके बाद कंपनियों को शोकाज नोटिस जारी कर 15 दिन के भीतर जवाब मांगा है।