Breaking News
GST Raid:
GST Raid

GST Raid: एक पान वाले के घर इनकम टैक्स के बाद अब GST का पड़ा छापा, जानिए क्या कुछ मिला……..

 

GST Raid:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सबसे बड़े पान सेंटर में से एक करणावत पान पर मंगलवार को स्टेट जीएसटी विभाग ने लंबी कार्रवाई की। इस कार्रवाई के चलते करणावत के सभी पान सेंटर, दुकानें जल्द बंद हो गईं। सभी जगह जीएसटी के अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं और मौके पर संबंधित थानों का पुलिस बल भी तैनात है। इस ग्रुप के प्रमुख गुलाब सिंह चौहान हैं।

GST Raid: मध्य प्रदेश के इंदौर में सबसे बड़े पान कारोबारी करणावत ग्रुप के 40 ठिकानों पर स्टेट जीएसटी ने एक साथ कार्रवाई की। जीएसटी अधिकारी देर रात तक जांच करते रहे। पान मसाला और सिगरेट कारोबार में टैक्स चोरी की आशंका के चलते यह कार्रवाई की गई इंदौर का करणावत पान सेंटर। इसके कई संस्थानों पर मंगलवार को जीएसटी की कार्रवाई हुई।

 

 

GST Raid: खुल्ले में सबसे बड़ा कारोबार है करणावत का

 

 

GST Raid: पान, सुपारी को लेकर करणावत का सबसे बड़ा खुल्ले यानी रिटेल का कारोबार है। सबसे बड़ी बात यह है कि यह ग्रुप मुख्य रूप से अपने रिश्तेदारों को ही फ्रेंचाइजी देता है और उन्हें सभी मटैरियल खुद ही सप्लाई करता है। इस ग्रुप के इसी नाम से भोजनालय भी संचालित होते हैं। जानकारी के अनुसार शाम से कार्रवाई शुरू हुई जो देर रात तक जारी थी।

 

 

GST Raid: इनकम टैक्स का भी हो चुका है सर्वे

 

 

GST Raid: पांच साल पहले इस ग्रुप पर आयकर विभाग की भी जांच हो चुकी है। इस दौरान हुए सर्वे में 50 लाख रुपए की अघोषित आय सामने आई थी। मुख्य रूप से कच्चे में काम होने के चलते यह ग्रुप नजरों में आया है। संस्थान के मुख्य दफ्तर साउथ तुकोगंज, कनाड़िया और पीपल्याहाना में स्थित हैं।

 

 

GST Raid: 70 से ज्यादा रिश्तेदारों को साथ जोड़कर खड़ा किया कारोबार

 

 

GST Raid: करणावत पान सदन के मुख्य संचालक गुलाब सिंह चौहान ने 20 साल पहले एक छोटी सी दुकान से पान का कारोबार शुरू किया था और आज कई दुकानें, टिफिन सेंटर, भोजनालय आदि संचालित हो रहे हैं।

 

 

GST Raid: चौहान ने इसके लिए अपने रिश्तेदारों को ही भागीदार बनाया। रिश्तेदारों के जुड़ने से कारोबार भी बढ़ता गया। साउथ तुकोगंज में जहां चौहान रहते हैं, वहीं उन्होंने पांच से ज्यादा फ्लैट लेकर रखे हैं, जो अपने रिश्तेदारों को रियायती दर पर दिए हैं। इनके घर भोजन नहीं बनता है, जो उनके भोजनालय में बनता है,वही सभी लेते हैं।