Breaking News
Download App
:

PM Narendra Modi : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मॉस्को, भारतीय समुदाय में जबरदस्त उत्साह...

top-news

PM Narendra Modi : नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के दौरे पर हैं, जहां वो शिखर वार्ता सम्मेलन में हिस्सा लेकर विभिन्न मुद्दों पर विस्तारपूर्वक चर्चा करेंगे।

PM Narendra Modi : नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के दौरे पर हैं, जहां वो शिखर वार्ता सम्मेलन में हिस्सा लेकर विभिन्न मुद्दों पर विस्तारपूर्वक चर्चा करेंगे। उनके मॉस्को दौरे को लेकर वहां रह रहे भारतीय समुदाय में जबरदस्त उत्साह है। पीएम मोदी के विदेश दौरे को लेकर रूस में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों के बीच जोश अपने चरम पर है। सभी के चेहरे पर पीएम मोदी से मिलने की उत्सुकता है। विदेशी सरजमीं पर रहने वाले कई लोगों ने कहा कि जब से नरेंद्र मोदी ने सत्ता फिर से संभाली है, तब से वैश्विक परिदृश्य में भारत की छवि में अभूतपूर्व परिवर्तन देखने को मिल रहा है।

PM Narendra Modi : मॉस्को में प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर वहां रह रहे भारतीय समुदाय में जबरदस्त उत्साह है। मोदी-मोदी और भारत माता की जय के नारों के साथ, भारतीय समुदाय ने अपने प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए भारी संख्या में जुटकर उत्सव का माहौल बना दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कई वीडियो में प्रवासी भारतीयों की खुशी और जोश को स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है।

PM Narendra Modi : रूस में रह रहे भारतीयों ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि जब से नरेंद्र मोदी ने सत्ता की बागडोर संभाली है, तब से वैश्विक मंच पर भारत की छवि में उल्लेखनीय परिवर्तन आया है। उनका मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने न केवल अपनी आर्थिक और राजनीतिक स्थिति को मजबूत किया है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय संबंधों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

PM Narendra Modi : प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे का मुख्य उद्देश्य शिखर वार्ता सम्मेलन में भाग लेना और विभिन्न द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करना है। इस सम्मेलन में वे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करेंगे और दोनों देशों के बीच आर्थिक, सैन्य और सांस्कृतिक सहयोग को और मजबूत करने के लिए वार्ता करेंगे।

PM Narendra Modi : इस वार्ता के दौरान रक्षा, ऊर्जा, व्यापार और प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ावा देने के साथ-साथ वैश्विक चुनौतियों का समाधान खोजने पर भी जोर दिया जाएगा। यह दौरा भारत-रूस संबंधों में एक नई दिशा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।