Breaking News
DELHI CRIME NEWS :

DELHI CRIME NEWS :AI आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस की मदद से दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता , मुर्दा इंसान को किया जिन्दा

DELHI CRIME NEWS  :नई दिल्ली। इन दिनों AIआर्टिफिसियल इंटेलिजेंस से कई तरह के डमी वीडियो सामने आ रहें हैं जिसका दुरूपयोग भी हो रहा है लेकिन इस बार AI ने हत्या के एक मामले को सुलझाने में दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता दिलाई है। दिल्ली पुलिस ने AI की मदद से मुर्दा इंसान की जिन्दा तस्वीर प्रकाशित कर उसके हत्याओं को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

 

 

DELHI CRIME NEWS : AI आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस की मदद से दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता , मुर्दा इंसान को किया जिन्दा
 AI आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस की मदद से दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता , मुर्दा इंसान को किया जिन्दा

 

 

DELHI CRIME NEWS  :

जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस को गीता नगर फ्लाई ओवर के नीचे एक युवक की लाश मिली , पुलिस ने लाश को बरामद कर उसको पोस्टमॉर्टेम के लिए भेजा। पोस्टमॉर्टेम के रिपोर्ट से पता चला कि हत्या गाला दबाकर की गयी है लेकिन शव के पास मृतक का कोई पहचान पत्र नहीं मिला जिससे मृतक की पहचान हो सकते।

अब पुलिस के लिए लाश को पहचानना एक बड़ी चुनौती बन गया । जबकि मृतक का चेचरा साफ़ था कोई चोट के निशान नहीं थे उसकी फोटो देखकर कोई भी उसे आसानी से पहचना सकता था और यही वो समय था जब आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस दिल्ली पुलिस के लिए वरदान बनकर काम आयी। दिल्ली पुलिस ने आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस की मदद से मृतक के चेहरे को कुछ इस प्रकार से दिखाया कि उसकी बंद आँखे खुली हुई नजर आयी। AI से जारी तस्वीर में मृतक युवक जिन्दा नजर आया और उसकी फोटो निकालकर प्रकाशित किया गया।

 

DELHI CRIME NEWS  : जगह जगह मृतक की तस्वीर दीवालों और अख़बारों में चश्पा कराया गया। AI से जारी तस्वीर को मृतक के छोटे भाई हितेंद्र ने पहचान लिया। मृतक के पहचान के बाद दिल्ली पुलिस ने उसके आस पास के लोगों से पूछताछ करना शुरू किया और हत्या करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

DELHI CRIME NEWS :

पुलिस को पता लगा कि तीन युवकों के साथ हितेंद्र का किसी बात पर झगड़ा हुआ था, और फिर पुलिस ने जब लोकेशन की जांच की और दूसरे सुराग को जुटाया तो पता लगा कि उन तीन युवकों ने ही हितेंद्र की गला दबाकर हत्या करने के बाद लाश को ठिकाने लगा दिया था. सुराग छुपाने के मामले में एक महिला ने भी उनकी मदद की है, जिसके बाद पुलिस ने उस महिला को भी गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल, पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.