Breaking News
MCD Election Result Delhi 2022

MCD Election Result Delhi 2022: दिल्ली के दिल में AAP की सरकार, 15 साल बाद दिल्ली एमसीडी से बीजेपी बाहर

MCD Election Result Delhi 2022
MCD Election Result Delhi 2022:  दिल्ली नगर निगम चुनावों के लिए मतगणना जारी है. फाइनल रिजल्ट का इंतजार है, लेकिन तस्वीर लगभग साफ है कि 15 साल चला भाजपा का राज खत्म होने जा रही है. आम आदमी पार्टी ने स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया है.  हालांकि आप की जीत उतनी बड़ी नहीं रही, जितना एग्जिट पोल में दिखाया गया था.
 
 

READ MORE : Moving In With Malaika : अरबाज संग तलाक को याद कर रो पड़ीं मलाइका अरोड़ा, शो में खुद एक्ट्रेस ने किया ये बड़ा खुलासा

अब तक 250 में से 240 सीटों पर आए नतीजों में 131 सीटें AAP ने हासिल की हैं. यानी बहुमत का आंकड़ा आसानी से पार कर लिया है. वहीं, बीजेपी ने 99 और कांग्रेस ने 7 सीटों पर जीत हासिल की है. अन्य को 3 सीटों पर जीत मिली है. अभी 10 सीटों पर नतीजे आने बाकी हैं.

 

READ MORE : RBI repo rate hike: RBI ने फिर दिया झटका, रेपो रेट में .35 प्रतिशत बढ़ोत्तरी, कार-होम और पर्सनल सभी लोन हुए महंगे

 

एमसीडी की 250 सीटों पर 4 दिसंबर को मतदान हुआ था. इन चुनाव में 250 वार्ड में कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में थे. दिल्ली एमसीडी पर पिछले 15 साल से बीजेपी काबिज थी. लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी दिल्ली का दिल यानी नगर निगम पर जीत हासिल करने में सफल रही है.

 

READ MORE : Weightlifting World Championship : मीराबाई चानू ने रचा इतिहास, टूर्नामेंट में जीता सिल्वर मेडल, ओलंपिक चैंपियन को दी मात

आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चुनाव नतीजों पर पहली प्रतिक्रिया भी आई है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों का शुक्रिया करते हैं. ये बहुत बड़ी जीत है. दिल्ली के लोगों को बहुत-बहुत बधाई, आई लव यू टू (I Love You Too). दिल्ली के लोगों ने अपने बेटे और भाई को आर्शीवाद दिया. हम लोगों ने रात दिन मेहनत करके स्कूल और अस्पतालों को ठीक किया है.
पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि चुनाव लड़ते तो नेता हैं, लेकिन जीतती जनता है. इस बार एमसीडी चुनाव में 15 साल बाद जनता जीत गई. आम आदमी पार्टी को बने हुए अभी 10 साल हुए हैं, लेकिन मान ने दिल्ली भी जीती और दिल्ली की दिल भी जीता.