Breaking News
Download App
:

Gautam Gambhir: कब होगी भारतीय टीम के हेड कोच की नियुक्ति!, कितने करोड़ की सैलरी देगा BCCI, पढ़ें पूरी खबर

top-news

जानकारी हो कि, गौतम अन्तर्राष्ट्रीय स्टेज पर पहली बार असाइनमेंट होंगे. उन्होंने अब तक किसी भी टीम के लिए मुख्य कोच की भूमिका नहीं निभाई है.

Gautam Gambhir: खेल डेस्क: अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म होने के बाद भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने पद छोड़ दिया है. इसके साथ ही भारतीय टीम के मुख्य कोच का पद खाली हो गया है. कयास लगाए जा रहे थे कि, जुलाई की शुरुआत में ही नए हेड कोच के नाम की घोषणा हो जाएगी. मगर ऐसा नहीं हो पाया। हेड कोच के लिए भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम सबसे आगे चल रहा है. इसके लिए उन्होंने KKR फैंस के लिए ईडन गार्डन में फेयरवेल वीडियो भी शूट करवा चुके हैं। अब फैंस के मन में कई तरह के सवाल आ रहे है कि आखिर क्या वजह है कि गौतम गंभीर के नाम की घोषणा अब तक BCCI ने नहीं की है. ख़बरों की मानें तो बीसीसीआई और गंभीर के बीच सैलरी को लेकर बात अटकी हुई है.   

 



सैलरी पर अटकी बात ?
Gautam Gambhir: सूत्रों के मुताबिक, गौतम गंभीर और बीसीसीआई के बीच सैलरी की बात अंतिम चरण में हैं. जैसे ही गौतम के वेतन को लेकर फैसला हो जाएगा BCCI उनकी नियुक्ति की घोषणा कर देगा. बता दें इस पहले भारतीय टीम के हेड कोच का पद संभालने वाले राहुल द्रविड़ का सालाना वेतन लगभग 12 करोड़ रुपये थारिपोर्ट की मानें तो गौतम की सैलरी राहुल से कई ज्यादा होगी. अब गंभीर का वेतन कितना होगा ये नियुक्ति के बाद ही पता चल सकेगा.


Gautam Gambhir: जानकारी हो कि, गौतम अन्तर्राष्ट्रीय स्टेज पर पहली बार असाइन होंगे. उन्होंने अब तक किसी भी टीम के लिए मुख्य कोच की भूमिका नहीं निभाई है. हालांकि वो आईपीएल में सक्सेसफूल मेंटर रहे है. उनकी मेंटरशिप में लखनऊ सुपर जाइंट्स साल 2022 और 2023 में प्ले ऑफ तक पहुंची थी. वहीं जब उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स में वापसी की तो उनके मैंटरशिप में KKR आईपीएल 2024 का ट्रॉफी जीतने में सफल रही. 






Gautam Gambhir: 
इसके साथ ही BCCI जल्द ही भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन आमंत्रित करेगा. क्यों कि भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल भी टी20 वर्ल्डकप के साथ ख़त्म हो गया है. BCCI ने गंभीर को सपोर्ट स्टाफ चुनने के लिए खुली छूट दी है. जानकारों कि मानें तो बल्लेबाजी कोच की नियुक्ति ना हो क्योंकि गंभीर खुद अपने अपने समय के शीर्ष स्तर के सलामी बल्लेबाज रह चुके हैं. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में कहा था कि भारतीय टीम को नया हेड कोच श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज से मिलेगा. भारतीय टीम इस महीने के अंत में श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होगी है.