Breaking News
Sugarcane Juice
Sugarcane Juice

Sugarcane Juice : अगर आप भी गलत समय पर गन्ने का जूस पीते है तो हो सकती है समस्याए, पढ़े पूरी खबर…

Sugarcane Juice : डेस्क न्यूज। गर्मियों के मौसम आते ही गन्ने का जूस मिलना शुरू हो जाता है। वहीं गर्मी में ठंडक पाने के लिए ज्यादातर लोग ठंडी कोल्डड्रिंक पीना पसंद करते हैं। लेकिन ये सभी ड्रिंक सेहत के लिए हानिकारक होती हैं। हालांकि इस मौसम में नेचुरल ड्रिंक्स पीने की सलाह दी जाती है। गन्ने का रस उनमें से एक है। ये एक नैचुरल ड्रिंक है। इसमें थोड़ा फैट, फाइबर और प्रोटीन की मात्रा होती है। गन्ने के रस में सोडियम, पोटैशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम और आयरन जैसी पोषक पाए जाते हैं। हालांकि अगर कोई व्यक्ति इसे गलत समय पर पीता है तो नुकसान हो सकता है।

 

 

Sugarcane Juice : हाइड्रेशन में मददगार-
गर्मियों में गन्ने का रस पीना अच्छा माना जाता है। यह शरीर में गर्मी को कम करता है। इसके अलावा यह कैल्शियम, मैग्नीशियम, पोटेशियम, आयरन, मैंगनीज का एक अच्छा स्रोत है। इसे पीने से शरीर में खोए हुए इलेक्ट्रोलाइट्स को बहाल करने में मदद मिलती है। इसमें चीनी की मात्रा ज्यादा होती है, जिसकी वजह से तुरंत एनर्जी मिलती है।

 

 

Sugarcane Juice : डायबिटीज पेशेंट करें अवॉइड-
यह डायबिटीज जैसे हाई ग्लूकोज लेवल के लिए सुरक्षित नहीं है, क्योंकि यह आपके ब्लड शुगर के लेवल को तेजी से बढ़ा सकता है। ऐसे में डायबिटीज पेशेंट को इसे अवॉइड करना चाहिए।

 

Sugarcane Juice : किस समय पीएं गन्ने का रस-
दिन के समय में गन्ने का रस पीना सबसे अच्छा है। इसके अलावा फ्रेश गन्ने का रस ही पीएं। पैकेजिंग से बचें

 

Sugarcane Juice : एक दिन में पीए इतने ग्लास-
किसी भी चीज को बहुत ज्यादा खाना या पीना नुकसानदायक हो सकता है। ऐसे में एक दिन में एक गिलास गन्ने के जूस तक सीमित रहें। इससे ज्यादा जूस नुकसानदायक हो सकता है।