Breaking News
Vande Bharat Express
Vande Bharat Express

Vande Bharat Express : अब वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की मवेशियों से नहीं होगी टक्कर, रेल्वे 264 करोड़ रूपए करेगा खर्च…

Vande Bharat Express
Vande Bharat Express

Vande Bharat Express : पिछले कुछ दिनों से भारत की सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत अपनी सुविधायों से ज्यादा दुर्घटनाओं के कारण चर्चा में रहा है। विशेषकर अहमदाबाद और मुंबई के बीच शुरू हुए इस ट्रेन के साथ लगातार हादसे हुए हैं। जिसके बाद अब ऐसी घटनाएं न हो, इसके लिए पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) विशेष व्यवस्था करने जा रहा है।

READ MORE : TV Seriel : टीवी सीरियल में महिला ने देख लिया कुछ ऐसा, खुद को किया आग के हवाले …

Vande Bharat Express

दावा है कि इस व्यवस्था के बाद न सिर्फ वंदे भारत, बल्कि किसी भी ट्रेन के आगे कोई मवेशी नहीं आएगा। पश्चिमी रेलवे ने फैसला लिया है कि मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर बाड़ा लगाया जाएगा ताकि जानवरों को पटरियों पर भटकने से रोका जा सके और ट्रेन से कुचलने से उन्हें बचाया जा सके। बताया गया कि अगले साल मई माह तक बाड़ा लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा।

READ MORE : mami aur bhanje ke beech hua pyar : मामी को हुआ भांजे से प्यार, संबंध बनाता देख पति ने करवा दी दोनों की शादी मगर 48 घंटे बाद ही …. बिल्कुल फिल्मी कहानी की तरह है ये …

पश्चिम रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, स्टेनलेस स्टील की बाड़ जमीन से 1.5 मीटर की ऊंचाई पर “डब्ल्यू-बीम” की संरचना होगी। पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार ने कल यहां चर्चगेट स्थित रेलवे जोन के मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि 620 किलोमीटर लंबे मार्ग पर बाड़ के निर्माण के लिए निविदाएं आमंत्रित की गई हैं, जिस पर 264 करोड़ रुपए खर्च होने की उम्मीद है।

READ MORE : Airtel-Jio-VI के सिम 24 घंटे के लिए रहेंगे बंद, कॉल और मैसेज भी नहीं कर पाएंगे आप…

उन्होंने बताया, हम इसे (डब्ल्यू-बीम) 1.5 मीटर की ऊंचाई पर स्थापित करने जा रहे हैं। फायदा यह है कि लोग इसे पार कर सकते हैं लेकिन जानवर नहीं। बता दें रेलवे की दूरदर्शी योजना वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अब तक पांच बार मवेशियों से टकरा चुकी है।