Breaking News
T-Tank Guided Missile
T-Tank Guided Missile

T-Tank Guided Missile: भारतीय सेना ने 17000 फीट की ऊंचाई पर टी-टैंक गाइडेड मिसाइल का किया अभ्यास, देखें वीडियो

T-Tank Guided Missile: नई दिल्ली: सीमा पार चीन के आक्रामक रुख के बीच, भारतीय सेना की त्रिशक्ति कोर नेसिक्किम में 17000 फीट की ऊंचाई पर सुपर हाई-एल्टीट्यूड एरिया में एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल (ATGM) फायरिंग का प्रशिक्षण अभ्यास किया.

T-Tank Guided Missile: संपूर्ण पूर्वी कमान की मैकेनाइज्ड और इन्फैंट्री इकाइयों की मिसाइल फायरिंग टुकड़ियों ने प्रशिक्षण अभ्यास में भाग लिया. प्रशिक्षण अभ्यास में व्यापक निरंतरता प्रशिक्षण और युद्धक्षेत्र की स्थितियों को दर्शाने वाले गतिशील और स्थिर लक्ष्यों पर विभिन्न प्लेटफार्मों से लाइव फायरिंग शामिल थी.

T-Tank Guided Missile

ATGM टुकड़ियों ने अद्वितीय घातकता के साथ बख्तरबंद खतरों को बेअसर करने की क्षमता का प्रदर्शन किया. जिससे खतरनाक पहाड़ों पर मिशन की सफलता सुनिश्चित हुई. उच्च ऊंचाई वाले वातावरण में ATGM प्रणाली का प्रदर्शन ‘एक मिसाइल एक टैंक’ के उद्देश्य की पुष्टि करता है, और सुपर हाई-एल्टीट्यूड इलाके में एटीजीएम प्रणाली की सटीकता और प्रभावशीलता को प्रदर्शित करता है.

T-Tank Guided Missile: आपको जानकारी हो कि, चीन ने हाल ही में भारत के अरुणाचल प्रदेश में कई स्थानों का नाम बदल दिया है, जिससे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए खतरा बढ़ गया है.

– सेना ने दी जानकारी

T-Tank Guided Missile: सेना ने बयान में कहा कि, ATGM टुकड़ियों ने शानदार तरीके से बख्तरबंद खतरों को बेअसर करने की क्षमता प्रदर्शन किया. अभ्यास से भविष्य में दुर्गम और ऊंचाई वाले क्षेत्र के मिशन पर सफलता पाने में आसानी होगी.