Breaking News

कश्मीर फाइल्स, RRR को पछाड़ कर इस क्षेत्रीय फिल्म ने भारत की तरफ से ऑस्कर में मारी एंट्री, जानें फिल्म में ऐसा क्या है खास..

Oscar 2023 nominations from India

 

मनोरंजन। Oscar 2023 nominations from India : अगले साल 2023 में ऑस्कर अवार्ड होने वाले हैं जिसके लिए पूरे देश (Country) भर से फिल्में भेजने का सिलसिला शुरु हो गया है। एक तरफ माना जा रहा था कि RRR और कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्में ऑस्कर में शामिल हो सकती हैं लेकिन इसके पहले इन सभी कर एक गुजराती फिल्म ने ऑस्कर में एंट्री मार ली है।

READ MORERAIPUR BREAKING NEWS: Akanksha, accused of Chhattisgarh’s biggest post office scam, surrenders in Raipur court

Oscar 2023 nominations from India : निर्देशक पैन नलिन की गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ (द लास्ट फिल्म शो) को ऑस्कर में भारत की तरफ से भेजने का फैसला किया गया है। बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए ऑस्कर एकेडमी के तमाम सदस्य देशों की तरफ हर साल वहां की स्थानीय भाषा में एक फिल्म भेजी जाती है।

READ MORE : CG News : पत्नी ने ससुराल जाने से किया मना तो हाईटेंशन टावर में चढ़ गया नाराज पति, जानें फिर क्या हुआ…

ये फिल्म एक किशोर के सिल्वर स्क्रीन के सपनों की कहानी कहती है। बीते साल अक्तूबर में इस फिल्म को वालाडोलिड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का गोल्ड स्पाइक अवार्ड मिल चुका है। बता दें, इसके पहले साउथ की और कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्मों का नाम ऑस्कर में आने के लिए काफी चर्चित हुआ था। लेकिन, फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की ज्यूरी ने बिना इससे प्रभावित हुए मानवीय संवेदनाओँ की कहानी कहती फिल्म ‘छेलो शो’ को अगले साल के ऑस्कर समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना है।