Breaking News
Fire in the forests of Nainital
Fire in the forests of Nainital

Fire in the forests of Nainital: 36 घंटे से नैनीताल में आग का तांडव जारी, मदद के लिए आगे आई भारतीय वायु सेना

Fire in the forests of Nainital:

नई दिल्ली: उत्तराखंड के नैनीताल के जंगल में लगी भीषण आग लग गई है. आग पिछले 36 घंटे से अधिक समय से भड़की हुई है. राज्य और राष्ट्रीय स्तर के अधिकारी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. आग पर काबू पाने के लिए भारतीय वायु सेना और भारतीय सेना को मदद के लिए बुलाया गया है. IAF Mi-17 हेलीकॉप्टर ने नैनीताल की भीमताल झील से पानी लिया. ताकि आग पर काबू पाया जा सके. आग से कई हेक्टेयर जंगल जल कर खाक हो गए.

Fire in the forests of Nainital: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपातकालीन सेवा अधिकारियों को शुक्रवार तड़के नैनीताल जिले के पास लगी आग से निपटने के लिए सभी उपाय करने का आदेश दिया है. आग इस हद तक भड़की हुई है कि मदद के लिए सैन्यकर्मियों को बुलाना पड़ा. आग को “भारतीय सेना के संवेदनशील क्षेत्रों” में फैलने से रोकने के लिए सैन्यकर्मी वन रेंजरों और आपातकालीन कार्यकर्ताओं के साथ शामिल हो गए हैं.

Fire in the forests of Nainital: नैनीताल में हाई कोर्ट कॉलोनी के पास वन क्षेत्र में शुक्रवार को भीषण आग लग गई. पिछले 24 घंटों में राज्य के विभिन्न हिस्सों से जंगल में आग लगने की 31 नई घटनाएं सामने आईं, जिससे 33.34 हेक्टेयर वन भूमि नष्ट हो गई.