Breaking News

इलाज के दौरान नवगठित जिले की एक आदिवासी छात्रा की मौत, पिता ने लगाया गलत इलाज और लापरवाही का आरोप…

हरदीप छाबड़ा, राजनांदगांव। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मोहला मानपुर अं.चौकी जिले की एक आदिवासी बालिका की मौत होने की घटना का मामला सामने आया है। खड़गांव थाना अंतर्गत ग्राम ढोढरी की 18 वर्षीया बालिका महिमा नेताम का ईलाज मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव में विगत 19 दिनों से जारी था बालिका की इलाज के दौरान मौत आईसीयू के बेड क्रमांक 7 में होना बताया जा रहा है।

READ MORE : CG News : पत्नी ने ससुराल जाने से किया मना तो हाईटेंशन टावर में चढ़ गया नाराज पति, जानें फिर क्या हुआ…

महिमा के पिता बीरबल सिंह नेताम ने बताया कि तीन दिन मानपुर में इलाज चला था जंहा 1 सितंबर को मानपुर हॉस्पिटल से राजनांदगांव रिफर कर दिया गया,राजनांदगांव में बालिका का इलाज जारी था जिसमें डॉक्टरों की लापरवाही के चलते मौत होने का सीधा आरोप मेडिकल कॉलेज के इलाज कर रहे डॉक्टरों पर लगाया है। पीड़ा व्यक्त करते हुए महिमा के पिता बीरबल ने यह भी बताया कि बच्ची के पेट और कमर और सर में दर्द था।

लगभग सभी परीक्षण कराने के बाद डॉक्टरों ने कोई भी परीक्षण में बीमारी का होना नहीं बताया। अगर डॉक्टर बेहतर इलाज करते तो बेटी महिमा की जान बच जाने की उम्मीद बताई, पिता ने यह भी बताया कि डॉक्टर नर्स लोगों से वह बेहतर इलाज के लिए या उनको यहां से छुट्टी देने के लिए भी गुहार करते रहे किंतु किसी भी डॉक्टर और नर्स ने उनकी बात नहीं सुनी व छुट्टी भी नही दी और ना ही इनका इलाज बेहतर किया। बीरबल ने यह भी बताया की अस्पताल में लापरवाही का आलम है ना रात को इलाज होता था न दिन में इलाज होता था, उनका कहना है कि डॉक्टरों को बुलाने पर आते थे और लड़की के पिता ने यह भी बताया कि एक डॉक्टर ने बोला – यूं ही गांव में झाड़-फूंक क्यों नहीं करवाया यहां क्यों आ गया। मृतक लड़की के पिता ने कहा – डॉक्टर का नाम तो नहीं जानता चेहरा पहचानता लड़की के पिता का कहना है .

READ MORE : BIG BREAKING: छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े पोस्ट आफिस घोटाले की आरोपी आकांक्षा ने रायपुर कोर्ट में किया सरेंडर

मेडिकल कॉलेज में किसी भी प्रकार का कोई भी डॉक्टर कोई भी स्टाफ किसी भी प्रकार का सहयोग नहीं करता और ना ही यहां पर ढंग से इलाज होता है उनका कहना है कि मेरी बेटी की मृत्यु की जांच हो ताकि भविष्य में किसी और की बच्ची के साथ ऐसी घटना ना हो .