Breaking News
CG News:
Murder News:

Mungeli News: बोर्ड परीक्षा में नकल पर एक्शन, केन्द्राध्यक्ष सहित 12 पर्यवेक्षकों पर गिरी गाज, बोर्ड परीक्षा में सामूहिक नकल मामले में बड़ी कार्यवाही

 

Mungeli News: मुंगेली। राम्हेपुर के शासकीय स्कूल में बारहवीं बोर्ड परीक्षा में सामुहिक नकल मामले में विभाग की ओर से बड़ी कार्यवाही की गई है। छात्रा की शिकायत के बाद जांच में नकल कराये जाने का मामला प्रमाणित होने के बाद केन्द्राध्यक्ष सहित 12 पर्यवेक्षकों को हटा दिया गया है।

 

 

Mungeli News: गौरतलब है कि बारहवीं बोर्ड परीक्षा के पहले दिन मुंगेली जिले के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राम्हेपुर में परीक्षा दिलाने पहुंची छात्रा दिपीका जायसवाल ने एसडीएम के नाम आवेदन सौंपते हुए परीक्षा केन्द्र में तैनात पर्यवेक्षक और केन्द्राध्यक्ष पर नकल कराने का आरोप लगाते हुए एसडीएम को आवेदन सौंपा था।

 

 

Mungeli News: जिसमें उन्होंने लिखा कि 1 मार्च को उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राम्हेपुर में कक्षा बारहवीं बोर्ड की परीक्षा सूचारू रूप से तय हुआ था। जिस पर वह दिपीका जायसवाल रोल नंबर 2243403885 कक्ष क्रमांक 5 में बैठी थी। वह हिन्दी विषय का पेपर दिलाने गई थी। जिस पर पर्यवेक्षक और केन्द्राध्यक के द्वारा व्यक्तिगत रूप से नकल कराया गया। जिसके बाद शोर व हल्ला होने लगा और वह मानसिक रूप से विचलित हो गई। जिस कारण वह परीक्षा में पेपर सहीं ढंग से नहीं बना पाई।

 

 

Mungeli News: परीक्षार्थी दिपीका जायसवाल ने एसडीएम को आवेदन सौंपते हुए शिक्षा मंत्री, कलेक्टर और डीईओ को प्रतिलिपि भेजकर पर्यवेक्षक और केन्द्राध्यक्ष पर कार्यवाही करने और किसी सक्षम अधिकारी की मौजूदगी में दूूसरी बार उसी विषय की परीक्षा दिलाने की मांग की।

 

 

Mungeli News: जिसके बाद मुंगेली कलेक्टर राहुल देव ने मामले में जांच कर 24 घंटे के भीतर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये थे। जांच में नकल कराये जाने की बात स्पष्ट हो गई। जिसके बाद कार्यवाही करते हुए केन्द्राध्यक्ष और 12 पर्यवेक्षकों को हटा दिया गया है।