Breaking News

काला हिरण शिकार मामला: सलमान खान को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने सुनाया ये फैसला…

Blackbuck Poaching Case: काला हिरण शिकार प्रकरण में उलझे फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) से बड़ी राहत मिली अब हिरण शिकार प्रकरण से जुड़ी तीन याचिकाओं की सुनवाई सेशन कोर्ट के बजाय हाईकोर्ट में ही होगी. हाईकोर्ट ने आज सलमान की ट्रांसफर पिटीशन पर सभी मामलों की सुनवाई हाईकोर्ट में करने पर मंजूरी दे दी है. सलमान ने सेशन कोर्ट में विचाराधीन अपील को हाईकोर्ट में ट्रांसफर करने की याचिका लगा रखी थी. कांकाणी गांव की सरहद में दो काले हिरण का शिकार करने के मामले में सलमान खान को ट्रायल कोर्ट ने दोषी करार देते हुए पांच वर्ष की सजा सुनाई थी.

 

READ MORE : दर्दनाक हादसा: चलती गाड़ी में सेल्फी ले रहे थे युवक, दीवार से टकराई बाइक, तीन युवकों की मौत… 1 की हालत गंभीर

 

सितंबर 1998 में सलमान खान राजस्थान के जोधपुर में सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग कर रहे थे. इसी दौरान वो फिल्म में सहयोगी कलाकारों सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम के साथ शिकार के लिए गए थे. आरोप है कि उन्होंने वहां संरक्षित काले हिरण का शिकार किया. 27, 28 सितंबर, 01 अक्टूबर और 02 अक्टूबर को शिकार हुई थी, जिसके बाद सलमान खान की गिरफ्तारी  भी हुई थी.