Breaking News
Johny Lever:
Johny Lever:

Johny Lever: पैसों की तंगी…13 साल की उम्र में संघर्ष, आत्महत्या तक की कोशिश, पढ़िए बॉलीवुड के मशहूर हास्य कलाकार जॉनी लीवर की संघर्ष की कहानी…

 

Johny Lever: मुंबई। महज 13 साल की उम्र में अपनी जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की। शराब की दुकान पर काम किया और भी बहुत कुछ झेला। दरअसल हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के मशहूर हास्य कलाकार ‘जॉन प्रकाश राव जनुमाला उर्फ जॉनी लीवर’ की।

 

 

Johny Lever: फिल्म किसी भी तरह की हो, उसमें कॉमेडी का तड़का लगाने वाले इस अभिनेता के शुरूआती दिन संघर्ष और दुखों से भरे हुए हैं। हास्य अभिनेता महज 13 साल की उम्र में पिता से परेशान होकर रेल की पटरियों पर अपनी जान देने के लिए पहुंच गए थे।

 

 

Johny Lever: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हास्य अभिनेता जॉनी लीवर का एक पुराना साक्षात्कार सोशल मीडिया पर सामने आया है। इस साक्षात्कार में वह ट्विंकल खन्ना के एक शो में अपने जीवन संघर्षों के बारे में बात कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनके पिता को शराब पीने की बुरी लत लग चुकी थी। उन्होंने कहा था, हम अपने किराने के सामान के लिए भी चाचा से पैसे मांगते थे। हमें अपनी चाची से बार-बार पैसे मांगने में बुरा लगता था।

 

 

Johny Lever: अभिनेता उसी साक्षात्कार में साझा करते हैं कि कैसे वह छोटी सी ही उम्र में अपने परिवार को संभालने लगे थे। उन्होंने कहा, मैं झुग्गियों में रहता था। जब मैं स्कूल से वापस आता था तो एक शराब की दुकान पर काम करता था। मैं जो भी पैसा कमाता था, उसे घर के खर्चों के लिए दे देता था।

 

 

Johny Lever: इतना ही नहीं अभिनेता पेन बेचते थे और पैसा कमाने के लिए वह अशोक कुमार और जीवन जैसे अभिनेताओं की नकल भी किया करते थे। जब जॉनी की परेशानियां बहुत ज्यादा बढ़ गईं तो उन्होंने अपना जीवन समाप्त करने का फैसला किया। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है। उन्होंने कहा था, मैं 13 साल की उम्र में रेलवे ट्रैक के पास मरने गया था, मैं अपने पिता से परेशान हो चुका था।

 

 

Johny Lever: सिनेमा जगत में जॉनी लीवर ने साल 1981 में आई राजेंद्र कुमार की फिल्म ये रिश्ता ना टूटे से डेब्यू किया, जिसके बाद वह लगातार आगे बढ़ते रहे। उन्होंने गोविंदा, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, सलमान खान और देश के सबसे बड़े सितारों के साथ काम किया।