Breaking News

बड़ी खबर : The Kashmir Files के डायरेक्टर को गृह मंत्रालय ने दिया Y कैटेगरी की सुरक्षा, मिल रही थीं धमकियां

 


 

मुंबई। फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) को सरकार ने वाई कैटेगरी (Y Category) की सुरक्षा प्रदान कर दी है. उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लगातार बड़ा बिजनेस कर रही है. विवेक अग्निहोत्री ने कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्मों की दास्तान की कहानी अपनी फिल्म में दिखाई है. जिसके बाद पूरी दुनिया के सामने ये सच एक बार फिर सामने आ गया है कि कैसे आतंकवादियों ने बंदूक की नोक पर वहां पीढ़ियों से बसे कश्मीरी पंडितो के रातों-रात बेघर कर दिया था.

जनता में हुई है व्यापक प्रतिक्रिया

फिल्म द कश्मीर फाइल्स को बड़े पर्दे पर देखने के बाद उन लोगों को भी कश्मीर में हुए भयंकर नरसंहार के बारे में पता चला है. अब तक मीडिया और प्रदर्शनों के जरिए कश्मीर पंडित अपने दर्द को बयां करते थे लेकिन विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म बनाकर घर-घर में हिंसा की दास्तान को लोगों तक पहुंचा दिया है. कश्मीरी आतंकवादी ताकतें एक्सपोज हो गई हैं. जिसके बाद कश्मीरियत और कश्मीर में शांति की बात करने वाले दोमुंहे लोग इस कदर जल उठे हैं कि उनके इशारे पर चंद मुट्ठीभर लोग विवेक अग्निहोत्री को धमकियां दे रहे हैं.

READ MORE : काम की खबर : अब घर बैठे मिनटों में बदल सकते हैं PF खाते में IFSC कोड सहित जरूरी बैंक डिटेल्स, देखिए आसान प्रोसेस

बीजेपी के राज्यों में टैक्स फ्री हुई फिल्म

बीजेपी ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म का खुलकर समर्थन किया है. जिन राज्यों में बीजेपी की सरकारें हैं वहां इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है और लोग लगातार इस फिल्म को देखने के लिए टिकटें बुक कर रहे हैं. 7 दिन में 97 करोड़ रुपए की कमाई करके ये फिल्म ब्लॉकबस्टर हो चुकी है और आज माना जा रहा है कि ये 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी.

पीएम मोदी से की थी मुलाकात

फिल्म की टीम ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करके अपनी फिल्म का बारे में पीएम को बताया था. इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह से भी टीम ने मुलाकात की थी. विवेक ने उनको मिल रही धमकियों के बारे में सरकार में टॉप लेवल पर बैठे लोगों को अवगत कराया था. जिसके बाद मामले की गंभीरता को समझते हुए सरकार ने उन्हें सुरक्षा प्रदान करने का फैसला लिया है.