Breaking News
WTC Final

WTC Final : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की दौड़ से बाहर हुआ पाकिस्तान, जानिए क्या है टीम इंडिया का हाल, ये 4 टीमें है फाइनल की रेस में…..

WTC Final
WTC Final : पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ अपने ही घर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में शर्मनाक 3-0 से हार का सामना करना पड़ा. वहीं इस हार के साथ पाक टीम आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई हैं. पाकिस्तान की टीम एक तरफ जहां लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही है तो वहीं टीम इंडिया की उम्मीदें बरकरार है.
 

READ MORE : stock market: लाल निशान पर फिसला शेयर बाजार, उथल-पुथल के बीच जानें स्टॉक मार्केट का हाल

 

भारत लगातार दूसरी बार खिताबी जंग के लिए दावेदारी पेश कर रहा है. पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका की हार के साथ भारत को बांग्लादेश पर मिली जीत ने अंक तालिका में बदलाव किया. पहले स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया ने स्थिति और मजबूत कर ली है. उसका फाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा है.

 

READ MORE : Smriti Irani: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को लेकर ये क्या बोल गए कांग्रेस नेता? अब फंसे कानूनी पचड़े में! जानिए पूरा मामला?

एक स्थान के लिए 3 टीमों में जंग

 

 
 

13 टेस्ट में 9 जीत और 3 ड्रॉ से 76.92 प्रतिशत जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है. भारत ने बांग्लादेश को हराने के बाद 13 मुकाबलों से 7 जीत और 4 हार के बाद 55.77 जीत प्रतिशत के साथ दूसरा स्थान हासिल किया. साउथ अफ्रीका तीसरे स्थान पर है और इसके जीत का प्रतिशत 54.55 है. वहीं श्रीलंका की टीम 53.33 जीत प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर है. इन तीनों टीमों के बीच अंतर बेहद कम है लिहाजा कुछ भी हो सकता है.

 

READ MORE : Government Job: CISF में निकली बंपर वैकेंसी! इस आधार पर होगा सिलेक्शन, जानिए सैलरी से लेकर सबकुछ… 

 

टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ 1 और ऑस्ट्रेलिया के साथ 4 टेस्ट मैच में खेलना है. भारत अगर बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा मैच जीतकर सीरीज 2-0 से अपने नाम करती है तो काम आसान हो जाएगा.