Breaking News

महिलाओं को ये काम करता देख मर्द फ़ौरन हटा लें अपनी नजर, पुरुष का हो सकता है विनाश …

चाणक्य नीति में कई ऐसी बातें लिखी गई हैं जिनका अनुसरण करने पर मनुष्य का जीवन बेहद सुखी और पाप मुक्त हो जाता है। चाणक्य नीति में पुरुष और महिलाओं को लेकर भी कई ऐसी बातें लिखी हुई हैं जिसमें पारिवारिक जीवन को बिना तकलीफ किस तरह चलाएं, अपने जीवन में किस तरह का व्यक्तित्व रखें, विषम परिस्थितियों के बावजूद कैसे खुद को सुखी रखें, ऐसी तमाम बातें लिखी हुई हैं।

 

READ MORE : कुबेर देवता को सबसे प्रिय होता है यह पौधा, घर की इस दिशा में लगाते ही होगी नोटों की बारिश, संभाले नहीं संभलेगा धन…

 

वहीँ चाणक्य नीति में पुरुषों को लेकर कुछ अहम बातें भी बतायी गई है जिसके मुताबिक पुरुष अगर महिलाओं को कुछ ऐसे काम करते हुए देख लें तो उन्हें फ़ौरन अपनी नजर हटा लेनी चाहिए वरना उनका जीवन बर्बाद हो सकता है।

 

READ MORE : पिता के सामने कार सवार युवकों ने बेटी के साथ … CCTV में कैद हुई पूरी घटना, देखें Video…

 

आचार्य चाणक्य की नीतियों में कुछ ऐसी बातें बताई हैं, जिसमें पुरुषों और महिलाओं को कुछ खास काम करने से मना किया गया है। इसी कड़ी में चाणक्य नीति में पुरुषों को सलाह दी गई है कि महिलाएं जब ये 3 काम करें तो उन पर नजर हटा लेनी चाहिए, वरना पुरुष का विनाश हो जाता है।

महिलाएं, कपड़े चेंज करें या ठीक करें तो नजर हटा लें

 

Chanakya Niti के अनुसार महिलाएं या लड़कियां जब कपड़े ठीक कर रही हों या बदल रही हों, तो पुरुषों को उन्हें नहीं देखना चाहिए। अगर गलती से ऐसी महिला पर नजर चली जाती है तो तुरंत हटा लें। इसे अपराध माना जाता है।

READ MORE : लंच करने गई कर्मचारी को बॉस ने नौकरी से निकाला, लेकिन फिर उल्टी पड़ गई बाजी और बॉस को हो गया लाखों का नुक्सान …

श्रृंगार करती महिला

 

चाणक्य नीति कहती है कि महिला जब श्रृंगार करें तो उसे नहीं देखना चाहिए। खासतौर से काजल लगा रही महिला को पुरुषों को नहीं देखना चाहिए। ऐसा करना पुरुषों के लिए ठीक नहीं होता और इसका अंजाम बहुत बुरा होता है। इसके साथ ही अगर को महिला खुद की या बच्चे की तेल मालिश कर रही हो तो भी उसे नहीं देखना चाहिए।

READ MORE : SBI से जुड़कर करें 90 हजार रुपए महीने की कमाई, जीवन भर नहीं होगी नौकरी करने की टेंशन…

खाना खाती हुई महिला

 

महिला अगर खाना खा रही हो तो पुरुषों को उसे नहीं देखना चाहिए। चाणक्य नीति के अनुसार महिला को खाना खाते हुए पुरुषों को नहीं देखना चाहिए।

 

छींक और जम्हाई लेती महिला

 

इसी तरह महिलाओं को जम्हाई लेते या अंगडाई लेते या छींक मारते नहीं देखना चाहिए। इसके अलावा खुद की या बच्चों की तेल मालिश कर रही महिला को भी पुरुषों को नहीं देखना चाहिए।