Breaking News

Google पर ये सर्च करना पड़ेगा भारी, सीधा होगी जेल! भूल से भी ना करें ये गलती

GOOGLE
GOOGLE

नई दिल्ली : Google दुनियाभर में ऐसी सर्विस देता है कि आजकल आप दुनिया के किसी भी कोने से कुछ सेकंड में कहीं का भी पता लगा सकते हैं।  गूगल के अपने अलग-अलग कई ऐप्स हैं, जो लोगों को शानदार सर्विस देते हैं। गूगल की मदद से आप एक जगह से दूसरी जगह सही रास्ते के जरिए पहुंच सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गूगल पर कुछ चीजें सर्च करना बिल्कुल गलत है, इन्हें सर्च करने से आपको जेल तक हो सकती है।  तो चलिए जानते हैं Google पर क्या-क्या सर्च नहीं करना चाहिए।

 

READ MORE :IPL 2022: क्या IPL के नियमों में हो सकते हैं बदलाव, यहां जानिए क्या होने जा रहा है बदलाव

 

 

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी

 

 

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को लेकर दुनिया भर में सख्त नियम कानून बनाए गए हैं और अगर आप भी इसे गूगल पर सर्च करने की कोशिश करेंगे तो आप के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में कार्यवाही की जा सकती है। अगर आप ऐसी चीजें सर्च करते हैं तो ऐसा ना करें क्योंकि आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है।

 

टेररिज्म एक्टिविटीज

 

अगर आप गूगल पर अक्सर टेररिज्म एक्टिविटीज सर्च करते हैं तो ऐसा करना फौरन बंद कर दीजिए। दरअसल देश की खुफिया एजेंसी सुरक्षा को लेकर काफी सतर्क रहती हैं और अगर उन्हें पता चलता है कि कोई व्यक्ति बार-बार ऐसी एक्टिविटीज को सर्च कर रहा है तो उनका शक उस व्यक्ति पर जाता है और ऐसे व्यक्ति की दिक्कतें बढ़ सकती हैं फिर चाहे वह कोई गलत काम कर रहा हूं या फिर नहीं लेकिन यह चीजें उसे जेल पहुंचा सकती हैं। ऐसे में इन सारी चीजों को गूगल पर कभी भी सर्च नहीं करना चाहिए।

 

READ MORE : भारतीय टीम की कमान संभालते ही बैटिंग करना भूले रोहित शर्मा, चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने, देखकर नहीं होगा यकीन
 
 
पायरेटेड कंटेंट

 


अगर आप गूगल पर किसी फिल्म या फिर किसी अन्य चीज का पायरेटेड कंटेंट सर्च कर रहे हैं तो ऐसा करना आप को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा सकता है ऐसे में आपको गूगल पर पायरेटेड कंटेंट सर्च नहीं करना चाहिए क्योंकि इसे लेकर काफी सख्त नियम देश और दुनिया भर में बने हुए हैं।

 
 

बम बनाने का तरीका

 

Google पर अगर आपने गलती से भी बम बनाने की तकनीक से जुड़ी जानकारी के बारे में सर्च किया, तो इसका बड़ा हरजाना भरना पड़ सकता है।  ऐसा करने पर आप सुरक्षा एजेंसियों के राडार पर आ जाएंगे। अगर आप बिना किसी बात के परेशानी में नहीं पड़ना चाहते हैं, तो मजाक में भी गूगल पर बम बनाने का तरीका सर्च न करें।
 
 

गर्भपात कैसे करें

 

भारत में बिना डॉक्टर की उचित मंजूरी के गर्भपात कराना भी गैरकानूनी है. अगर किसी ने गूगल पर गर्भपात कैसे करें जैसी चीजें सर्च की, तो उस व्यक्ति को जेल जाना पड़ सकता है।