Breaking News

Sonakshi Sinha Birthday Special : जानिए फैशन डिजाइनर से कैसे एक्ट्रेस बनीं दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान 

एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा
एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा

मुंबई : बॉलीवुड में‘दबंग गर्ल’ के नाम से मशहूर सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही है। सोनाक्षी का नाम उन अभिनेत्रियों में शामिल है जो बहुत ही कम समय में रुपहले पर्दे पर अपनी पहचान बनाई है।  जिस मुकाम पर आज एक्ट्रेस है, वहां पहुंचने के लिए अन्य अभिनेत्रियों को सालों लग जाते है।  

कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में शुरू किया करियर

अभिनेत्री ने कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में अपना करियर शुरू किया था।  2005 में आई फ़िल्म ‘मेरा दिल लेके देखो’ समेत कई फिल्मों के लिए सोनाक्षी ने ड्रेस डिजाइन किया। वो ये सब कर रही थीं लेकिन उनकी रगो में एक्टिंग का खून दौड़ रहा था। नतीजा ये रहा कि साल 2010 में उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में अपना कदम रखा। बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान की फ़िल्म दबंग से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की और किस्मत ऐसी कि पहली फ़िल्म सुपरहिट साबित हुई। 

READ MORE : सोनाक्षी सिन्हा के बाद अब इस एक्ट्रेस ने बॉयफ्रेंड संग कर ली सगाई, सबके सामने दिखाई प्यार की झलक, देखें लेटेस्ट VIDEO…

 कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा

एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने सलमान खान की दबंग के साथ डेब्यू करने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अभिनेत्री ने अपने अभिनय करियर में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को लुटेरा, राउडी राठौर, अकीरा और मिशन मंगल जैसी शानदार फिल्में दी हैं। हालाँकि उनके एक्टिंग करियर में उन्हें काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। हालांकि अपने काम से ज्यादा सोनाक्षी सिन्हा विवादास्पद टिप्पणी के चलते भी काफी सुर्खियों में रही है। 

sonakshi sinha
sonakshi sinha

READ MORE : सोनाक्षी सिन्हा का छलका दर्द, कहा हर कोई लगा रहा था मेरे ग़लत जगह पर हाथ, मैं चाहकर भी नहीं कर पाई कुछ

 30 किलो तक कम किया था वजन

सोनाक्षी फिल्मों में आने से पहले काफी हेल्दी थीं। उनका वजन 90 किलो था। लेकिन सलमान खान की सलाह पर सोनाक्षी ने जिम, स्विमिंग और योगा क्लास ज्वाइन किया। दबंग फ़िल्म के आने से पहले सोनाक्षी ने अपना वजन घटाने के लिए काफी मेहनत की और नतीजा ये रहा कि वे 30 किलो वजन घटाने में कामयाब रहीं।  ऐसा भी कहा जाता है कि सत्रुघन सिन्हा सोनाक्षी को फिल्म में लाने के पक्ष में बिल्कुल भी नहीं थे।  लेकिन सलमान खान के मनाने के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल लिया। हालांकि सोनाक्षी के लिए पिता को मनाना आसान नहीं था।  उन्हें पिता से वादा किया था कि वे फिल्मों में कभी बिकनी और किस सीन नहीं करेगी। और अपने परिवार का मान सम्मान बनाए रखेगी।  

READ MORE : अफवाहों से तंग आकर सोनाक्षी सिन्हा को खुद तोड़नी पड़ी चुप्पी, सबके सामने बताया अपने प्यार का नाम! शादी के लिए पापा शत्रुघ्न भी राजी?

इनके साथ रहे अफेयर के चर्चे 

अफेयर को लेकर एक्ट्रेस का नाम कई मशहूर अभिनेताओं के साथ भी जुड़ चुका है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2013 में आई फ़िल्म लुटेरा के दौरान रणबीर सिंह के साथ सोनाक्षी की नजदीकियां बढ़ी थी। हालांकि उनका प्यार परवान नहीं चढ़ा और कुछ ही समय बाद दोनों अलग हो गए। इसके अलावा अर्जुन कपूर, शाहिद कपूर और जहीर इकबाल और बंटी सचदेवा के साथ भी सोनाक्षी का नाम जुड़ चुका है।