Breaking News

रायपुर ब्रेकिंग: रेल रोकने पहुंचे किसान नेताओं को आरपीएफ ने स्टेशन में घुसने नहीं दिया, बाहर ही होती रही नारेबाजी, देखें वीडियो

रायपुर। केंद्र के नए कृषि कानून और लखीमपुर हिंसा के विरोध में आज रायपुर रेल्वे स्टेशन में रेल रोको आंदोलन के ​लिए पहुंचे छत्तीसगढ़ संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं को आरपीएफ ने स्टेशन के बाहर ही रोक दिया। बता दें कि आज देशभर में किसान संगठनों द्वारा रेल रोको आंदोलन चला कर केंद्र के नए कृषि कानून और लखीमपुर हिंसा के विरोध किया जा रहा है।

किसान संगठनों के आहृवान पर सोमवार दोपहर छत्तीसगढ़ संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन में विरोध जताने पहुंचे थे। किसान संगठन के रेल रोको आंदोलन को देखते हुए सुबह से ही भारी मात्रा में आरपीएफ के साथ छत्तीसगढ़ पुलिस बल को तैनात कर दिया गया था। आंदोलन के पहुंचे किसान नेताओं को सीआरपीएफ ने रेलवे स्टेशन के अंदर नहीं जाने दिया। जिसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा के नेता स्टेशन के बाहर ही केंद्र के नए कृषि कानूनों को वापस लेने के नारे लगाते रहे।

विरोध प्रदर्शन के दौरान किसान नेता हरप्रीत सिंह रंधावा ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा दिल्ली द्वारा आज आवाहन किया गया था। इसी कड़ी में रायपुर में भी रेल रोको आंदोलन किया जाना था। संगठन से जुड़े सभी मोर्चा के कार्यकर्ता यहां एकत्र होकर रेल रोको आंदोलन में भागीदारी निभाने पहुंचे है।

देखें वीडियो

 

रंधावा ने कहा कि लखीमपुर में जो घटना हुई है उसका भी हम विरोध करते हैं और आरोपियों की सजा की मांग करते हैं। हम अपनी तमाम मांगों को लेकर आज प्रदर्शन कर रहे हैं और जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होती ,तब तक ऐसे ही चरणबद्ध तरीके से प्रदर्शन करते रहेंगे।