Breaking News
Ramlala Surya Abhishek
Ramlala Surya Abhishek

Ramlala Surya Abhishek: रामलला का सूर्य की किरणों से हुआ सूर्याभिषेक, मंदिर में गूंजे जय सियाराम के नारे

Ramlala Surya Abhishek: नई दिल्ली: देशभर में आज रामनवमी मनाया जा रहा है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में यह पहली रामनवमी है. भगवान श्रीराम का सूर्य तिलक हो गया है. सूर्य की किरणों से रामलला का सूर्याभिषेक किया गया. रामनवमी पर अयोध्या में भक्तों का तांता लगा है. लोग लम्बी कतार लगाकर दर्शन के लिए अपनी पारी का इंतजार कर रहे है.

Ramlala Surya Abhishek: बता दें, आज दोपहर के समय राम लला की मूर्ति के माथे का सूर्य की किरण से अभिषेक किया गया. राम लला की मूर्ति के माथे का सूर्य की किरण से अभिषेक के लिए विज्ञान का सहारा लिया गया. 5.8 सेंटीमीटर प्रकाश की किरण के साथ रामलला का ‘सूर्य तिलक’ किया है. इस दौरान 10 भारतीय वैज्ञानिकों की एक टीम राम मंदिर में तैनात थी. दोपहर 12 बजे से लगभग 3 से 3.5 मिनट तक दर्पण और लेंस का उपयोग करके सूर्य की रोशनी को रामलला की मूर्ति के माथे पर सटीक रूप से स्थापित किया गया. रामनवमी के मौके पर राम मंदिर के कपाट भक्तों के लिए सुबह 3.30 बजे खोल दिए गए थे. रात 11 बजे तक भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे. ऐसे में मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई है. आज देश भर में लोग रामनवमी बड़ी धूम धाम से मना रहे है.

मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने क्या कहा –
Ramlala Surya Abhishek: अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने कहा कि “मैं सभी को राम नवमी की शुभकामनाएं देता हूं. सफल प्रयास किए गए हैं और आज तय कार्यक्रम के अनुसार सूर्य की किरणें राम लला की मूर्ति के माथे पर पड़ीं. ‘गरबा गृह’ पूरे देश में मनाया जा रहा है.