Breaking News
President Ibrahim Raisi passes away

President Ibrahim Raisi passes away: राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन पर राजकीय शोक की घोषणा, सम्मान में आधा झुका रहेगा तिरंगा

President Ibrahim Raisi passes away:

रायपुर : भारत सरकार द्वारा ईरान के दिवंगत राष्ट्रपति डॉ. सैय्यद इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन के सम्मान में आज एक दिवस का राजकीय शोक घोषित किया गया है। राजकीय शोक की अवधि में राज्य स्थित समस्त शासकीय भवनों एवं जहां पर नियमित रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाते हैं, वहां पर राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे तथा शासकीय स्तर पर कोई मनोरंजन तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे।

विदेश मंत्रालय ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, “पूरे भारत में शोक के दिन सभी सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। इस देश में कोई आधिकारिक मनोरंजन कार्यक्रम नहीं आयोजित किया जाएगा।”

हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुए राष्ट्रपति रईसी
President Ibrahim Raisi passes away: जानकारी के लिए बता दें कि, ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर पूर्वी अजरबैजान प्रांत के पर्वतीय वन क्षेत्र में पहाड़ियों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। वहीं खराब मौसम के कारण बचाव दल को दुर्घटनास्थल हेलीकॉप्टर खोजने में काफी मुश्किल हुई। ईरान के उत्तर-पश्चिम स्थित पर्वतीय क्षेत्र में खराब मौसम के बीच हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने की घटना में राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी, विदेश मंत्री और अन्य लोगों की मौत हो गई।