Breaking News
Lok Sabha Election 2024:
Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट पर 20 मार्च से नामांकन प्रक्रिया शुरु, कांग्रेस में अब तक जारी नहीं हो सकी है सूची, पीसीसी चीफ दीपक बैज की सीट फंसी

रायपुर। Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान के लिए बुधवार 20 मार्च से नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी। बता दें कि छत्तीसगढ़ की कुल 11 सीटों के पहले चरण में बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान होगा। जिसके लिए बुधवार 20 मार्च के नामांकन किए जाएंगे।

 

Lok Sabha Elections 2024:बता दें कि भाजपा ने प्रदेश की सभी 11 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं। बीजेपी की सूची में बस्तर से महेश कश्यप को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, कांग्रेस बस्तर सहित पांच सीटाें पर प्रत्याशियों के नाम तय नहीं कर पाई है।

 

Lok Sabha Elections 2024:भारतीय जनता पार्टी ने रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल, दुर्ग से विजय बघेल, कोरबा से सरोज पांडेय, सरगुजा से चिंतामणि महाराज, राजनांदगांव से संतोष पांडे, जांजगीर से कमलेश जांगड़े, रायगढ़ से राधेश्याम राठिया, बिलासपुर से तोखन साहू, महासमुंद से रूपकुमारी चौधरी और कांकेर से भोजराज नाग को अपना उम्मीदवार बनाया है।

 

Lok Sabha Elections 2024: वहीं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की आठ मार्च को जारी पहली सूची में ही प्रदेश की छह सीटों पर नाम तय हो सके हैं। इसमें राजनांदगांव से भूपेश बघेल, महासमुंद से ताम्रध्वज साहू, जांजगीर-चांपा से डा. शिवकुमार डहरिया, कोरबा से ज्योत्सना महंत, दुर्ग से राजेंद्र साहू और रायपुर से विकास उपाध्याय को उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस की ओर से अभी तक कांकेर, सरगुजा, बस्तर,रायगढ़, बिलासपुर के लिए प्रत्याशियों की घोषणा होना बाकी है। जबकि इनमें से बस्तर में बुधवार से नामांकन प्रक्रिया शुरु होगी।

 

Lok Sabha Elections 2024: बता दें कि बस्तर सीट से पीसीसी उम्मीदवार दीपक बैज ने टिकट की मांग की है। इस सीट पर पूर्व मंत्री कवासी लखमा के बेटे हरीश लखमा भी उम्मीवार की दौड़ में शामिल हैं। यहीं वजह है कि यह पेंच फंसा हुआ है। उम्मीद है कि मंगलवार देर रात या बुधवार तक कांग्रेस बाकी बची 5 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है।

 

READ MORE-Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर कांग्रेस के नाम तय, राजनांदगांव से भूपेश बघेल की उम्मीदवारी पर सस्पेंस, देखें संभावित सूची