Breaking News

Iran Israel Conflict: इजरायली फोर्स के युद्ध मॉक ड्रिल के बीच ईरान ने तैनात की फतह मिसाइल, पश्चिम एशिया में भयानक विनाश की आहट

नई दिल्ली। Iran Israel Conflict and War: इजरायल पर ईरान के ड्रोन और मिसाइल हमले के तीन दिन बाद इजरायल में युद्ध कैबिनेट लगातार बैठक कर रही है। इसी बीच ईरान ने अपनी हाइपरसोनिक और बैलिस्टिक मिसाइलों को भी रेडी मोड में तैनात कर दिया है। हाइपरसोनिक मिसाइल की रेंज 1400 किलोमीटर है। इसके अलावा ईरान ने फतह मिसाइल की भी तैनाती कर दी है। इसकी मारक रफ्तार 16050 किलोमीटर प्रति घंटा है।

 

Iran Israel Conflict: अमेरिका-ब्रिटेन और इजरायल के पास भी नहीं है इसका तोड़

 

Iran Israel Conflict: ईरान की फतह बैलिस्टिक मिसाइल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे अमेरिका-ब्रिटेन और इजरायल का कोई भी डिफेंस सिस्टम इंटरसेप्ट नहीं कर सकता, जैसा कि शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात ईरानी हमले के दौरान उसके 300 से ज्यादा मिसाइल और ड्रोन हमलों के साथ हुआ था। अमेरिका, ब्रिटेन और इजरायल की तिकड़ी ने पड़ोस की छह देशों से एंटी मिसाइल डिफेंस सिस्टम के सहयोग से ईरान के 90 फीसदी मिसाइलों को इंटरसेप्ट कर दिया था।

 

Iran Israel Conflict

 

Iran Israel Conflict: युद्ध की आहटों के बीच, इजरायल के सेना प्रमुख ने कहा है कि इस सप्ताह के अंत तक उनका देश ईरान के हमले का जवाब देगा। उन्होंने कहा कि कई पश्चिमी देशों ने इजरायल से मध्य पूर्व में संघर्ष को बढ़ने से रोकने का आग्रह किया है। इजरायली फोर्स ने आज सेंट्रल और अपर गलीली इलाके में युद्ध का मॉक ड्रिल किया और उसके विध्वंसक विमानों ने आसमान में उड़नें भरीं। इस बीच, इजरायल ने दक्षिणी लेबनान में हवाई हमले कर हिज्बुल्लाह के कई ठिकानों को तबाह किया है।

 

Iran Israel Conflict: अब 12 दिन नहीं करेंगे इंतजार

 

दूसरी तरफ ईरान ने एक वार वीडियो जारी कर इजरायल को धमकी दी है और कहा है कि हम किसी भी हमले का जवाब देने के लिए तैयार हैं। ईरान ने अपने वीडियो संदेश में कहा है कि अगर इजरायल ने हमला किया तो वह सेकंड भर में पलटवार करेगा और इस बार 12 दिनों का इंतजार नहीं करेगा।

 

Iran Israel Conflict: ईरान के उप विदेश मंत्री अली बाघेरी कानी ने चेतावनी दी है कि इस बार उनका देश दोगुनी ताकत से इजरायल पर हमला बोलेगा और करीब 400 मिसाइल एकसाथ दागेगा। बाघेरी ने कहा कि ईरान ने करीब 1000 मिसाइल तैयार रखे हैं। बाघेरी ने कहा कि हम कई सालों से इस दिन का इंतजार कर रहे थे।