Breaking News

National Highways की डगर पर महंगाई का रोड़ा: आम आदमी की जेब पर पड़ेगा ऐसा असर, सफर से पहले…

नई दिल्ली: आम आदमी की जेब पर हर तरफ से महंगाई की मार पड़ती जा रही है. इसी कड़ी में एक और तगड़ा झटका लगने वाला है. दरअसल, गुरुवार रात 12 बजे से नेशनल हाईवे पर सफर महंगा हो जाएगा. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने टोल टैक्स में 10 से 65 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. छोटे वाहनों के लिए 10 से 15 रुपये जबकि कामर्शियल वाहनों के लिए 65 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है. 1 अप्रैल से हाईवे पर सफर करने के लिए आपको जेब ज्यादा ढीली करनी होगी.

NHAI के मुताबिक, दिल्ली के सराय काले खां से चढ़ने वाले वाहन अगर रसूलपुर सिकरोद उतरेंगे (दूरी 31 किलोमीटर) तो 100 रुपये का टोल टैक्स देना होगा. अगर सराय काले खां से भोजपुर उतरेंगे (दूरी 45 किलोमीटर) तो 130 रुपये टोल टैक्स और अगर आखिरी टोल प्लाजा काशी उतरेंगे (दूरी 58.23 किलोमीटर) तो 155 रुपये देने होंगे. इसी तरह बस और ट्रक के लिए रसूलपुर तक के लिए 345 रुपये, भोजपुर तक के लिए 435 रुपये और मेन प्लाजा काशी तक के लिए 520 रुपये देने होंगे.

read more: बॉलीवुड का ये हीरो है राधे मां का बेटा, खूबसूरती में सलमान-रणबीर भी इनके सामने कुछ नहीं, देखें सामने आई पहली तस्वीर!

लखनऊ से इस समय 6 नेशनल हाईवे जुड़ते हैं. इनमें से एक हरदोई हाईवे पर अभी टोल लागू नहीं है. वहीं सीतापुर हाईवे पर टोल दरों में अक्टूबर से बदलाव होगा. लेकिन कानपुर, अयोध्या, रायबरेली और सुल्तानपुर जाने के लिए टोल टैक्स अधिक देना होगा. नई दरें आज रात से लागू हो जाएंगी.

लखनऊ-रायबरेली हाईवे (दखिना शेखपुर प्लाजा) पर अब छोटे निजी वाहन के लिए 105 रुपये देने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 360 रुपये. ठीक इसी तरह लखनऊ-अयोध्या हाईवे (नवाबगंज प्लाजा) पर अब छोटे निजी वाहन के लिए 110 रुपये देने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 365 रुपये.

read more: CG:…लो आ गई परीक्षा की तारीख भी: इस डेट से ऑनलाइन होगा एग्जाम, नई गाइडलाइन जारी, पढ़ें ये जरूरी खबर

 

लखनऊ-कानपुर हाईवे (नवाबगंज प्लाजा) पर अब छोटे निजी वाहन के लिए 90 रुपये देने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 295 रुपये. ठीक इसी तरह लखनऊ-सुल्तानपुर हाईवे (बारा प्लाजा) पर अब छोटे निजी वाहन के लिए 95 रुपये देने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 325 रुपये.