Breaking News

स्टांप पेपर पर हो रही है लड़कियों की नीलामी, NHRC ने मामले पर लिया संज्ञान, राजस्थान सरकार को भेजा नोटिस, पढ़े पूरी खबर

भीलवाड़ा :  राजस्थान के भीलवाड़ा में स्टाम्प पेपर पर 8-18 साल की लड़कियों को बेचे जाने का मामला सामने आने के बाद हडकंप मच गया है. इस पूरे मामले पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने राजस्थान सरकार को नोटिस जारी किया है.

 

READ MORE : RAIPUR: राजधानी में फिर लूट की घटना, कंपनी कर्मचारी को दीवाली त्योहार पर मिले नगदी बोनस व मोबाइल की लूट, कड़ा उतारकर सिर पर वार, अपहरण की कोशिश भी…

मानवाधिकार आयोग ने मीडिया में आयी खबर पर राजस्थान के मुख्य सचिव को नोटिस जारी कर मामले पर रिपोर्ट मांगी है. साथ ही आयोग ने राजस्थान के डीजीपी को भी नोटिस जारी किया है. आयोग के मुताबिक, राजस्थान के आधा दर्जन जिलों में लड़कियों को स्टाम्प पेपर पर बेचा जाता है. साथ ही विवादों के निपटारे के लिए जाति पंचायतों के फरमान पर उनकी माताओं के साथ बलात्कार किया जाता है. जब भी दोनों पक्षों के बीच विशेष रूप से वित्तीय लेनदेन और ऋण आदि को लेकर कोई विवाद होता है, तो पैसे की वसूली के लिए 8-18 वर्ष की आयु की लड़कियों की नीलामी की जाती है.

 

READ MORE : पीएम मोदी के मुरीद हुए रुसी राष्ट्रपति पुतिन, बताया सच्चा देशभक्त, परमाणु हमले पर कही ये बात….

रिपोर्ट्स के मुताबिक इन बच्चियों को खरीदकर UP, MP, दिल्ली सहित विदेशों में भेजा जाता है. जानकारी के मुताबिक राजस्थान में जाति पंचायतें सीरिया और इराक की तरह इस अपराध को अंजाम दे रही हैं, जहां लड़कियों को गुलाम बनाया जाता है. खबर के मुताबिक उम्र और सुंदरता के हिसाब से लड़कियों की बोली लगती है. कम उम्र की लड़कियों की बोली 8 से 10 लाख में लगती है.

 बीजेपी हुई हमलावर

इस मामले के सामने आने के बाद BJP राज्य की गहलोत सरकार पर हमलावर हो गई है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने Tweet करते हुए कहा, ‘Congress पार्टी का नारा तो है, ‘लड़की हूँ लड़ सकती हूँ’ का, लेकिन हकीकत राजस्थान में देखें, जहां बहन बेटियों की खुलेआम नीलामी चल रही है।कांग्रेस के कुशासन से तंग आकर अब राजस्थान की बेटियां कह रही हैं; ‘लड़की हूँ बच सकती हूं, तभी तो राजस्थान में रह सकती हूं.’