Breaking News
Volkswagen Tiguan:
Volkswagen Tiguan:

Volkswagen Tiguan का एक्सक्लूसिव एडिशन लॉन्च, इन गाड़ियों से होगी कड़ी टक्कर! जानिए फीचर्स-कीमत से लेकर सबकुछ…

Volkswagen Tiguan:
Volkswagen Tiguan:

Volkswagen Tiguan: फॉक्सवैगन ने Tiguan SUV का एक्सक्लूसिव एडिशन पेश कर दिया है. कंपनी ने लेटेस्ट मॉडल को भारतीय बाजार में 33.50 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत के साथ उतारा है. नई टिगुआन एसयूवी में खूबियां की भरमार दी गई है.

Volkswagen Tiguan: इस लग्जरी कार में सबसे बड़ा बदलाव नए अलॉय व्हील के रूप में हुआ है. Volkswagen ने इसके इंजन स्पेसिफिकेशंस में कोई बदलाव नहीं किया है. हालांकि, एक्स्टीरियर और इंटीरियर में कुछ बदलाव जरूर देखने को मिलेंगे. तो चलिए जानते हैं…

read more: Vivek Agnihotri: विवेक अग्निहोत्री का यू-टर्न! इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से मांगनी पड़ी माफी, पढ़ें पूरी खबर

Volkswagen Tiguan के एक्सक्लूसिव एडिशन के डिजाइन में थोड़े ही कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं. इनमें सबसे बड़ा बदलाव नए 18 इंच के ट्विन फाइव-स्पोक अलॉय व्हील के रूप में दिया गया है. यह मौजूदा 18 इंच अलॉय व्हील के मुकाबले काफी स्पोर्टियर लगता है. इसमें पहियों के लिए नए डायनामिक हबकैप्स और रियर में एक नया लोड सिल प्रोटेक्शन भी मिलता है.

VW Tiguan: एक्सक्लूसिव एडिशन बैज
बी-पिलर पर एक एक्सक्लूसिव एडिशन बैजिंग भी है और एसयूवी दो एक्स्टीरियर कलर ऑप्शन में आती है- प्योर व्हाइट और ऑरिक्स व्हाइट. फॉक्सवैगन टिगुआन एक्सक्लूसिव एडिशन एसयूवी के इंटीरियर में एल्यूमिनियम फूट पैडल और एक्सक्लूसिव एडिशन बैजिंग मिलेगी. इसके अलावा ट्रिम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. अपहोल्स्ट्री और एक्विपमेंट्स भी पहले जैसे ही हैं.

read more: WhatsApp Status Tips: इस ट्रिक के जरिए बिना उंगली से रोके घंटों देख सकेंगे किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस, यहां जानें आसान तरीका?

VW Tiguan: इंजन और माइलेज
Tiguan Exclusive Edition में मौजूदा मॉडल की तरह 2.0 लीटर फोर सिलेंडर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन की पावर दी गई है. पावर ट्रांसमिशन के लिए इस इंजन को 7 स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. यह पावर AWD सिस्टम के जरिए चारों व्हील तक जाती है. माइलेज की बात करें, तो लेटेस्ट एसयूवी ARAI के अनुसार, 12.65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है.

read more: VIRAL VIDEO: शिक्षा के मंदिर में जब बच्चों ने CM शिवराज को बताया PM! फिर जो हुआ वो देखकर नहीं रूकेगी आपकी हंसी! देखिए मजेदार VIDEO

VW Tiguan: फीचर्स
Volkswagen Tiguan: एक्सक्लूसिव एडिशन के फीचर्स की बात करें, तो एसयूवी में पहले की तरह LED मैट्रिक्स हेडलाइट्स मिलती हैं. वहीं, जेस्चर कंट्रोल के साथ 8.0 इंच की टचस्क्रीन, इल्युमिनेटेड स्कफ प्लेट्स, लेदर सीट्स, एम्बिएंट लाइटिंग, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी शामिल हैं. लेटेस्ट एसयूवी में छह एयरबैग, एबीएस, ईएससी, हिल स्टार्ट असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स भी शामिल हैं.