Breaking News
Cyclone Mandous:
Cyclone Mandous:

Cyclone Mandous VIDEO: मामल्लापुरम तट से टकराया मैंडूस, बारिश-आंधी ने मचाई ऐसी तबाही, कई राज्यों में रेड अलर्ट, जिलों में एनडीआरएफ की टीम तैनात

Cyclone Mandous:
Cyclone Mandous:

Cyclone Mandous:चेन्नई: तमिलनाडु में मौसम का मिजाज बदल गया है। इसकी वजह चक्रवाती तूफ़ान मैंडूस बताया जा रहा है। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार देर रात चक्रवाती तूफान मैंडूस मामल्लापुरम से टकरा गया जिसके बाद तटीय तमिलनाडु में मध्यम से भारी बारिश हुई।

Cyclone Mandous: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार को कहा कि चक्रवात मैंडूस के लैंडफॉल की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। मैंडूस के कारण शुक्रवार रात मामल्लापुरम से तटीय तमिलनाडु में मध्यम से भारी बारिश हुई। लैंडफॉल के बाद शनिवार को एक गहरे अवसाद के बाद यह कमजोर हो जाएगा।

Cyclone Mandous:ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन (जीसीसी) ने सभी से चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ के कमजोर पड़ने तक बाहर जाने से बचने का अनुरोध किया है। 3 घंटे में लगभग 65 पेड़ गिर गए हैं और जीसीसी उन्हें हटाने के उपाय कर रही है। निचले तश्तरी के आकार वाले क्षेत्रों में पानी के ठहराव को दूर करने के लिए मोटर पंपों का उपयोग किया जा रहा है।

read more: Hema Malini: इस फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट थी हेमा मालिनी, फैंस के सामने पहली बार किया खुलासा!

Cyclone Mandous:लैंडफॉल के बाद शनिवार को एक गहरे अवसाद और बाद मैंडूस कमजोर हो जाएगा। इससे पहले शुक्रवार को यह प्रचंड चक्रवाती तूफान से चक्रवाती तूफान के रूप में कमजोर पड़ गया था। चक्रवात के लैंडफॉल की प्रक्रिया शुरू होते ही चेन्नई में कुछ जगहों पर भारी बारिश और तेज आंधी का दौर शुरू हो गया। चेन्नई के पट्टीनापक्कम में तूफान के चलते तेज बारिश हुई और आंधी चली।

Cyclone Mandous:आईएमडी ने कहा कि चेन्नई, तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान मैंडूस की लैंडफॉल प्रक्रिया जारी है और कुछ ही घंटों में पूरी हो जाएगी। अगले तीन घंटों के दौरान तमिलनाडु के रानीपेट्टई, वेल्लोर, विलुप्पुरम, तिरुवन्नामलाई, सलेम, कल्लाकुरिची, तिरुपट्टूर जिलों और पुडुचेरी में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

Cyclone Mandous:चक्रवाती तूफान मैंडूस ने मामल्लापुरम के करीब तट को पार कर लिया। यह देर रात मामल्लापुरम के उत्तर-पश्चिम में चेन्नई से लगभग 30 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में स्थित था। चक्रवात का पिछला क्षेत्र जमीन की ओर बढ़ रहा है, इसलिए इसकी लैंडफॉल प्रक्रिया अगले 1 घंटे में पूरी हो जाएगी।

read more: Shani dev: जो करता है इन देवताओं की पूजा, उनसे हमेशा दूर रहते हैं शनिदेव! साढ़ेसाती, ढैय्या में भी देते हैं शुभ फल!

कई राज्यों में रेड अलर्ट
Cyclone Mandous:इसको लेकर तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इन राज्यों के कई जिलों में स्कूल-कॉलेजों में आज छुट्टी घोषित की गई है। चेन्नई स्थित क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले तीन घंटों में तिरुवल्लुर, चेन्नई, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई।

10 जिलों में एनडीआरएफ की टीमें तैनात
Cyclone Mandous:मौसम विभाग के अलर्ट के बाद तमिलनाडु के 10 जिलों में एनडीआरएफ और राज्य सुरक्षा बल की 12 टीमों को तैनात किया गया है। चक्रवात ‘मैंडूस’के मद्देनजर चेन्नई, विल्लुपुरम, कुड्डालोर और कांचीपुरम जिलों में सभी स्कूल-कॉलेजों को आज बंद रखने का फैसला किया गया है। चक्रवात मैंडूस के आज मध्यरात्रि तक आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा तट को पार करने की संभावना है।