Breaking News

कलेक्टर ने महात्मा गांधी वार्ड स्थित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का किया निरीक्षण, अतिरिक्त कक्ष सहित लायब्रेरी एवं लैब निर्माण को 31 जनवरी तक पूर्ण करने दिये निर्देश

 

रामकुमार भारद्वाज, कोण्डागांव :- जिला कलेक्टर दीपक सोनी ने शनिवार को कोण्डागांव नगर के महात्मा गांधी वार्ड में संचालित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होने कक्षा 7वीं के बच्चों से गणित के सवाल पूछे और हल करने कहा। वहीं 17 का पहाड़ा मुखाग्र सुनाने पर छात्रा रश्मि की हौसला-अफजाई की। इसके साथ ही कक्षा 8वीं के बच्चों से जल संरक्षण के बारे में पूछा और कहा कि भविष्य की नितांत आवश्यकता के मद्देनजर वर्तमान में जल संरक्षण एवं जल संवर्धन जरूरी है।

READ MORE : Government Schemes : शादीशुदा कपल को सरकार दे रही है 2.30 लाख रुपए, जानें आवेदन करने की प्रक्रिया…

डबरी, तालाब निर्माण से जल संरक्षण को बढ़ावा मिलता है, वहीं हेण्डपम्प एवं अन्य जल स़्त्रोतों के समीप सोख्ता गड्ढा बनाने से भू-जल स्तर को बढ़ाने में मद्द मिलती है। घर पर बर्तन धोने एवं कपड़े धोने के अनुपयोगी पानी को बाड़ी से जोड़कर साग-सब्जी उत्पादन के लिए सदुपयोग कर सकते हैं। इस ओर घर-परिवार के सदस्यों को भी अवगत करवा कर उन्हे पहल करने के लिए बतायें।

READ MORE :  TV Seriel : टीवी सीरियल में महिला ने देख लिया कुछ ऐसा, खुद को किया आग के हवाले …

 

कलेक्टर ने बच्चों की पढ़ाई की रूचि के बारे में भी जानकारी ली और उन्हे मेहनत एवं लगन के साथ पढ़ाई करने की समझाईश दी। कलेक्टर दीपक सोनी ने इस दौरान उक्त स्कूल परिसर में अतिरिक्त कक्ष, लाईब्रेरी एवं प्रयोगशाला निर्माण का निरीक्षण किया और उक्त कार्य को 31 जनवरी 2023 तक अनिवार्य रूप से पूर्ण किये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

READ MORE : mami aur bhanje ke beech hua pyar : मामी को हुआ भांजे से प्यार, संबंध बनाता देख पति ने करवा दी दोनों की शादी मगर 48 घंटे बाद ही …. बिल्कुल फिल्मी कहानी की तरह है ये …

उन्होने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के समीप कस्तूरबा गांधी कन्या आवासीय विद्यालय में भी आवश्यक सुविधाओं की जानकारी ली और कक्ष मरम्मत एवं शौचालय मरम्मत हेतु प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र प्रस्तुत किये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। इस दौरान जनपद पंचायत अध्यक्ष कोण्डागांव शिवलाल मण्डावी सहित एसडीएम कोण्डागांव चित्रकांत ठाकुर, जिला मिशन समन्वयक समग्र शिक्षा अभियान महेन्द्र पाण्डे, परियोजना अधिकारी साक्षरता अभियान वेणु गोपाल राव और अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।