Breaking News
Bengaluru News
Bengaluru News

Bengaluru News : रामेश्वरम कैफे में हुए ब्लास्ट मामले में एनआईए को मिली बड़ी सफलता, मास्टर माइंड गिरफ्तार…

 

Bengaluru News : बेंगलुरु। बेंगलुरू के रामेश्वरम कैफे में हुए ब्लास्ट मामले में एनआईए को बड़ी सफलता मिली है। जांच एजेंसी ने तीन राज्यों में कई जगहों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी करने के बाद मास्टर माइंड को गिरफ्तार किया है। एनआईए की टीमों ने कर्नाटक में 12, तमिलनाडु में 5 और उत्तर प्रदेश में एक सहित 18 स्थानों पर कार्रवाई की थी। जिसके बाद मुजम्मिल शरीफ को सह-साजिशकर्ता के रूप में उठाया गया और हिरासत में रखा गया।

 

Bengaluru News : बता दें कि रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट के बाद 3 मार्च को एनआई ने मामले की जांच अपने हाथ में ली थी। इसके बाद मुख्य आरोपी मुसाविर शाजीब हुसैन की पहचान की गई थी, जिसने विस्फोट को अंजाम दिया था। साथ ही एजेंसी ने एक अन्य साजिशकर्ता अब्दुल मथीन ताहा की भी पहचान की थी, जो अन्य मामलों में भी एजेंसी द्वारा वॉन्टेड है। दोनों व्यक्ति फरार हैं। एनआईए की जांच से पता चला कि मुजम्मिल शरीफ ने 1 मार्च को बेंगलुरु के आईटीपीएल रोड, बु्रकफील्ड स्थित कैफे में आईईडी विस्फोट से जुड़े मामले में अन्य दो पहचाने गए आरोपियों को लॉजिस्टिक सहायता प्रदान की थी।

 

 

Bengaluru News : विस्फोट में कई ग्राहक और होटल स्टाफ के सदस्य घायल हो गए। इनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इन तीनों आरोपियों के घरों के साथ-साथ अन्य संदिग्धों के आवासीय परिसरों और दुकानों पर भी छापेमारी की गई। तलाशी के दौरान नकदी के साथ-साथ विभिन्न डिजिटल उपकरण जब्त किए गए।