Breaking News
Download App
:

Vande Bharat Express Accident: भोपाल पहुंचने से पहले दुर्घटनाग्रस्त हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, झटके से ट्रेन रुकी तो घबराएं यात्री

top-news

वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ उस वक्त यह हादसा हुआ, जब ट्रेन भोपाल के समीप गंजबासौदा स्टेशन पर पहुंची थी

Vande Bharat Express Accident: भोपाल। मध्य प्रदेश में यात्रियों को सुगम सुविधा देने के मकसद से शुरू की गई वंदे भारत एक्सप्रेस पर शनि का प्रकोप मंडरा रहा है। पहले यात्रियों की कमी के चलते खाली दौड़ने वाली वंदे भारत ट्रेन अब लगातार हादसों का शिकार हो रही है। दिल्ली से चलकर भोपाल आने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ उस वक्त यह हादसा हुआ, जब ट्रेन भोपाल के समीप गंजबासौदा स्टेशन पर पहुंची थी। 

Vande Bharat Express Accident: उसी समय ट्रेन के अगले हिस्से से गाय आकार टकरा गई जिससे ट्रेन का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। जिसके कारण ट्रेन को एकाएक रोकना पड़ा। गनीमत रही कि दुर्घटना में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। प्राप्त जानकारी अनुसार वंदे भारत एक्सप्रेस जब गंजबासौदा रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी, तभी उसके सामने एकाएक एक गाय आ गई। गाय इंजन से ​टकराई और उसकी मौत हो गई। 

Vande Bharat Express Accident: गाय टकराने से इंजन का अगला हिस्सा चकनाचूर हो गया और ट्रेन खड़ी हो गई। हादसा होते ही झटके से ट्रेन रुकी तो यात्री घबरा उठे। गंजबासौदा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 के पास हादसा होने से तुरंत ही रेलवे कर्मचारी आए और इंजन में फंसी गाय को अलग किया। टेक्निकल स्टाफ ने इंजन और ट्रेन का जायजा लिया। इसके बाद ही वंदेभारत को यहां से रवाना किया गया।