Breaking News

यूं.एस.ए. में कार्यरत वरिष्ठ वैज्ञानिक रूपेश कुमार मिश्रा अपने गृह ग्राम माकड़ी के मनु एजुकेशन सेंटर में बच्चों को किया प्रोत्साहित, अपने गृहग्राम माकड़ी में आए हुए थे छुट्टी मनाने

वैज्ञानिक रूपेश कुमार मिश्रा

 


रोशन सेन/माकड़ी
– फ्लोरिडा यूएसए में कार्यरत वरिष्ठ वैज्ञानिक रूपेश कुमार मिश्रा अपने गृह ग्राम माकड़ी में छुट्टी बिताने के लिए आए हुए थे इस पर उन्होंने बहुत सारी जगह पर समय बिताया साथ ही अपने ग्राम के लोगों के साथ तथा वहां के मनु एजुकेशन एकेडमी पहुंचे.

 

वैज्ञानिक रूपेश कुमार मिश्रा

 

 

वहां पर प्रशिक्षणार्थियों से मिले एवं संस्था तथा वहां चल रही गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली एवं संतोष व्यक्त किया एवं अपनी ओर से कुछ और भी जानकारी जो है बच्चों को दिया एवं उनकी समस्याओं का समाधान भी किया। इस परवैज्ञानिक रूपेश कुमार मिश्राने बच्चों को बताया कि मैं भी इसी बस्तर क्षेत्र से पढ़ लिखकर आगे बढ़ा हूं आप भी इसी प्रकार से यहां पर कड़ी मेहनत करके सही ढंग से पढ़ाई करके आप भी आगे बढ़ सकते हैं और अपने माता-पिता तथा अपने देश का नाम ऊंचा कर सकते हैं।

बच्चे दिखे उत्साहित

बच्चे भी उत्साहित दिखे रूपेश कुमार मिश्रा के आने से बच्चे भी बहुत ज्यादा उत्साहित दिखे, कि उनसे बातें करने के लिए उनसे मिलने के लिए इतनी बड़े पद पर कार्यरत और जो अपने देश का नाम ऊंचा कर रहे हैं वह हमसे मिलने आए हुए हैं और हमको अपनी जानकारी दे रहे हैं कि किस प्रकार से हम अपने लक्ष्य को पा सकते हैं और अपने लक्ष्य पर टिके रहे इस तरह की जो हमको बातें उनके द्वारा बताई गई उसे बच्चे भी बहुत ज्यादा खुश है।