Breaking News
Download App
:

पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ के तहत राजस्व विभाग ने किया वृक्षारोपण

top-news

पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ के तहत राजस्व विभाग ने किया वृक्षारोपण

रामकुमार भारद्वाज/फरसगांव :- राजस्व विभाग ने पेड़ लगाओ और पर्यावरण बचाओ अभियान के तहत तहसील कार्यालय परिसर में 01 जुलाई सोमवार को फुल वाले पौधे, फलदार और छाया देने वाले पेड़ों का वृक्षारोपण कर संरक्षण करने का संकल्प लिया।  तहसील कार्यालय में आए ग्रामीणों को पौधे भी वितरण किया और उन्हें अपने घर की बाड़ियो में वृक्षारोपण करने के लिए जागरूक किया। 






एसडीएम ने अमरूद और तहसीलदार ने कटहल के पेड़ लगाए।  वृक्षारोपण के दौरान राजस्व अनुविभागीय अधिकारी अशवन कुमार पुसाम ने कहा कि आज ग्लोबल वार्मिंग और पेड़ों की अंधाधुंध कटाई भूमिगत जल का दुरुपयोग करने से इन संसाधनों की कमी होती जा रही है और पृथ्वी संकट ग्रस्त होती जा रही है। हमारी जिम्मेदारी है कि पृथ्वी की रक्षा करें उसे नष्ट होने से बचाएं और वृक्षारोपण कर पर्यावरण को बचाएं।


 फरसगांव तहसीलदार डॉ जय कुमार नाग ने कहा कि वृक्ष हमें प्राणवायु प्रदान करते हैं सभी के लिए वृक्षारोपण करना और उसे बचाना बेहद जरूरी है। वृक्ष पर्यावरण संतुलन बनाने मे सहयोगी हैं साथ ही हमें फल, फूल व भीषण गर्मियों में छाया प्रदान करते हैं इसलिए सभी को पेड़ पौधे लगाने चाहिए। 


वृक्षारोपण के दौरान एसडीएम अशवन कुमार पुसाम, तहसीलदार डॉ जय कुमार नाग, नायब तहसीलदार निधि नेताम, राजस्व निरीक्षक गुमान दीवान, चरण मरकाम, दिनेश बघेल, प्रेम चंद बघेल, संजय कोर्राम, निर्मल बघेल, जगदेव मुरारी, धनेश जैन, पवन नेताम, संजय दीवान, जयप्रकाश सपहा सहित राजस्व विभाग के अन्य कर्मचारी व अलग अलग गांव से कोटवार उपस्थित रहे।