Breaking News
IAS Tina Dabi :
IAS Tina Dabi :

IAS टीना डाबी का ये फरमान चर्चा में…इस चीज पर लगाया बैन, उल्लंघन करने पर खानी पड़ेगी जेल की हवा, जानिए?

IAS Tina Dabi :
IAS Tina Dabi :

IAS Tina Dabi : राजस्थान के जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी अक्सर अपने पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्ख़ियों में रहती हैं, लेकिन इस बार मैडम का एक फरमान चर्चा का विषय बन गया है.

IAS Tina Dabi : कलेक्टर टीना डाबी ने जैसलमेर के लोगों के लिए एक कड़ा फैसला लिया है. ये फैसला उन लोगों को ज्यादा प्रभावित करेगा जो सीमा के पास वाले इलाकों में रहते हैं.टीना डाबी ने एक आदेश जारी कर भारतीय सीमा के भीतर पाकिस्तानी लोकल सिम के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है.

read more: Malaika Arora: मलाइका के ट्रोलर्स को भारती ने सिखाया सबक, बोलीं- तुम इनके बाप…देखें कॉमेडियन का ये अंदाज

IAS Tina Dabi : राष्ट्रीय सुरक्षा पर आशंकित खतरे के दृष्टिगत दण्ड संहिता 1973 की धारा 144 के अन्तर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए कलेक्टर ने ये आदेश जारी कर दिया है. ये आदेश अब अगले दो महीने तक प्रभावी रहेगा.

IAS Tina Dabi : आदेश के मुताबिक जैसलमेर जिले से लगने वाले पाकिस्तानी इलाके में लगे मोबाइल टावरों का नेटवर्क भारतीय सीमा के अंदर तीन से चार किलोमीटर आने लगा है. पाकिस्तानी लोकल सिम से पाकिस्तानी नेटवर्क के जरिए आसानी से सम्पर्क किया जा रहा है.

read more: Munaf Patel : क्रिकेटर मुनाफ पटेल के दो बैंक खातों को सीज कर प्रशासन ने वसूले 52 लाख रुपये, जानें क्यों हुई ये कार्रवाई

IAS Tina Dabi : ऐसा होना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज से खतरे की घंटी है. इसलिए पाकिस्तानी लोकल सिम के उपयोग करने पर बैन लगा दिया गया है. जिला मजिस्ट्रेट टीना डाबी के तरफ से जारी किए गए आदेश के बाद अब कोई भी पाकिस्तानी लोकल सिम का इस्तेमाल नहीं कर सकेगा.जो भी शख्स कलेक्टर टीना डाबी के इस आदेश का उल्लंघन करेगा उसे जेल की हवा खानी पड़ेगी.