Breaking News

कन्या शाला घरघोड़ा के छात्राओं ने समर कैंप : 24 के दौरान रेल्वे स्टेशन एवं मणिकंचन केंद्र का भ्रमण किया

 

घरघोड़ा :स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ठ हिंदी माध्यम विद्यालय शासकीय कन्या पूर्व माध्यमिक शाला में छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार ग्रीष्म अवकाश के दौरान छात्र छात्राओं के शैक्षणिक एवं अन्य गतिविधियों के विकास के दृष्टिकोण से समर कैंप : 24 का आयोजन तीस मई तक किया गया है।विद्यालय द्वारा आज सातवें दिवस जिला शिक्षा विभाग के मार्गदर्शन में कार्यक्रम के तहत सिंगल यूज प्लास्टिक को ना कहने का छात्राओं को संकल्प दिलवाया गया। गणित अंग्रेजी विषय के प्रति अभिरुचि जागृत करने के दृष्टिकोण से गणितीय प्रश्नोत्तरी एवं अंग्रेजी लेखन शैली विकसित करने हेतु अभ्यास करवाया गया।

विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य हरिश्चंद्र बेहरा प्रधान पाठक अखिलेश मिश्रा शिक्षिका सुभाषिनी पटनायक संकुल समन्वयक ज्योति खलखो शिक्षक विजय पंडा के साथ आज छात्राओं ने स्थानीय रेल्वे स्टेशन एवं मणिकंचन केंद्र घरघोड़ा का भ्रमण किया ।रेल्वे स्टेशन घरघोड़ा में स्टेशन मास्टर सुमंत शंकर कुमार ने छात्राओं को सिंग्नल, आवश्यक निर्देश संबंधी जानकारी, लाल एवं हरे झंडे को पकड़ने की विधि व सूचक अर्थ को बतलाया। यहां पर शिक्षक एवं कार्यालयीन कर्मचारियों के साथ रश्मिता पंडा का जन्मदिवस मनाते हुए स्वल्पाहार का आयोजन किया गया जिसमें मीठा केला चना का वितरण किया गया।

मणिकंचन केंद्र घरघोड़ा में सूखे एवं गीले कचरे , प्लास्टिक का उपयोग, कचरे का प्रबंधन करने के उपाय से छात्राओं को अवगत कराया गया। वॉटर हार्वेस्टिंग एवं डिजिटल पेमेंट के संबंध में जानकारी देते हुए विविध एप के माध्यम से आवश्यकतानुसार सुगमतापूर्वक रुपए भेजने की प्रक्रिया से छात्राओं को अवगत कराया गया जो भविष्य में छात्राओं के लिए उपयोगी होगी।शिक्षक विजय पंडा ने बताया कि समर कैंप :24का आयोजन विद्यालय में जिला शिक्षा विभाग द्वारा निर्धारित थीम को क्रियान्वित करते हुए किया जा रहा है।