Breaking News
Groom arrived in the bullock cart
Groom arrived in the bullock cart

Groom arrived in the bullock cart : छत्तीसगढ़ में दिखी अनोखी शादी, बैलगाड़ी में सवार होकर बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, किसान बनकर पहुंचे बाराती…

Groom arrived in the bullock cart
Groom arrived in the bullock cart

महासमुंद। Groom arrived in the bullock cart : शादियों का सीजन शुरु हो चुका है। ऐसे में दूल्हा और दुल्हन के परिवार से लेकर बारातियों ने भी अपनी तैयारी शुरु कर दी है। हमने आमतौर पर शादियों में यही देखा है कि दूल्हा सज धज कर घोड़ी में बैठकर बारात के साथ दुल्हन के घर पहुंचता है और बाराती भी सूट बूट में तैयार होकर शादी में शामिल होते हैं। लेकिन क्या आपने कभी ऐसी बारात देखी है जिसमे दूल्हा घोड़ी के बजाय बैलगाड़ी पर और बाराती किसानों के वेश में शादी में शामिल हुए।

 

READ MORE : Punjab Bhagwant Mann News : भगवंत मान के आवास के सामने प्रदर्शन कर रहे मजदूरों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, बोले – वादों से मुकर रही सरकार…

 

Groom arrived in the bullock cart

 

इन बारातियों ने सिर पर पगड़ी, गले में गमछा और धोती पहन रखा था। मकसद था पूरी तरह किसान दिखना। बारातियों का मानना था कि, शादी में हमारी छत्तीसगढ़ी परंपरा दिखे क्योंकि हम खेती किसानी से जुड़े हैं।

READ MORE : sanju samson : भारतीय क्रिकेट टीम ने संजू सैमसन को फिर किया इग्नोर, मीम्स के जरिये फैंस ने जताया विरोध…

ये अनोखी शादी देखने मिली है छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में जहां शादी में दूल्हा बैलगाड़ी में सवार होकर दुल्हन के घर पहुंचा। इस शादी में जितने बाराती थे वो किसान के गेटअप में नजर आए। इस दौरान जिन लोगों ने भी इस अनोखी बारात को देखा, वह हैरान रह गया। बारातियों ने इस अनोखी बारात में जमकर डांस किया। रायपुर के लोधी पारा इलाके में रहने वाले अनुराग साहू की बारात सोमवार को महासमुंद आई थी। दूल्हा अनुराग ठेकेदारी का काम करते हैं वहीँ उनके पिता बेमेतरा के नवागढ़ में खेती किसानी का काम करते हैं। अनुराग की शादी महासमुंद की रहने वाली भाविका साहू से कुछ समय पहले ही तय हुई थी, इसके बाद 29 नवंबर को उनकी शादी थी।

READ MORE : CG Breaking : खदान में गर्म कोयले के अंगार में गिरा कर्मचारी, इलाज के दौरान तोड़ा दम

राजधानी रायपुर से अनुराग की बारात दोपहर 4:00 बजे के आसपास महासमुंद के एक पैलेस में पहुंची। यहां लड़की वालों ने बारातियों का पहले स्वागत किया फिर बारात जनमासा स्थल से निकली। इस अनोखी बारात को जिसने भी देखा वो हैरान रह गया। कुछ लोग तो दूल्हे के साथ सेल्फी लेने भी पहुंच गये। जो लोग शादी में आमंत्रित नहीं थे वह भी दूल्हे के साथ सेल्फी लेते नजर आए।

READ MORE : Jack Ma Japan : ऐसा क्या हुआ कि दिग्गज अरबपति Jack Ma को छोड़ना पड़ा अपना ही देश, दूसरे देश में जाकर इस तरह कर रहे गुजारा…

 

अनुराग ने बताया कि मेरा मकसद अपनी पुरानी परंपराओं को आगे बढ़ाना था इसलिए मैंने ऐसे ही शादी करने का फैसला किया था। हमेशा से मेरे प्रेरणा स्रोत मेरे पिता और घर के बड़े लोग रहे हैं और मैं चाहता हूं कि इस तरह की परंपराओं को आगे बढ़ाना चाहिए। शादी में बड़ी संख्या में अनुराग के रिश्तेदार साथी के अलावा आम लोग शामिल हुए थे। अब ये शादी पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बन गई है।