Breaking News

गड्ढे में गिरे हाथियों का किया गया रेस्क्यू, तीनों हाथी जंगल में सुरक्षित…

 

धमतरी। जिले के दुगली वन परिक्षेत्र में तीन हाथी गड्ढे में गिर गये थे जिसमें से दो हाथी खुद निकल गये और तीसरे को विभाग ने रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया है। सूत्रों के अनुसार चारगांव के किसान रमेश नेताम का खेत वन कंपार्टमेंट नं 339 के नजदीक है, जहां गड्ढा है। उसमें कल रात्रि तीन हाथी गिर गए थे। रात को सूचना मिलने पर डीएफओ मयंक पांडे अधिकारी सहित मौके पर पहुंचे।

READ MORE : CG Patwari Suspend : महिला पटवारी को SDM ने किया सस्पेंड, नहर की जमीन बिक्री का है मामला…

 

डीएफओ ने हालात का जायजा लिया, जिससे पता चला कि आसपास हाथी दल वहीं पर विचरण कर रहा है। हाथियों में किसी प्रकार की बेचैनी नजर नहीं आ रही थी, इससे अनुमान लगाया गया कि कुएं में गिरे हाथी सुरक्षित हैं। चूंकि चारों ओर हाथी खेतों में फैले हुए थे, इसलिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से रात में ऑपरेशन नहीं करने का निर्णय लिया गया।

READ MORE : स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही : दो माह से डॉक्टर विहीन स्वास्थ्य केन्द्र में ग्रामीणों ने जड़ा ताला, स्टॉफ को दिखाया बाहर का रास्ता

 

इस बीच दो जेसीबी ,सर्च लाइट्स, रेत और लकड़ी के लट्ठों आदि की व्यवस्था कर ली गई ताकि आवश्यकता पड़ने पर इसका उपयोग किया जा सके। आज सुबह दो हाथी पास के सोलर पंप के सहारे से बाहर आ गए जबकि तीसरा हाथी नहीं निकल पा रहा था जिसे कुएं के एक छोर को जेसीबी से हटाकर निकाला गया। तीनों हाथी जंगल में सुरक्षित एवं स्वस्थ हैं।