Breaking News

स्कूल का कम्प्यूटर सेट चोरी करने वाले को पकड़ने में मिली सफलता, थाना पामगढ़ पुलिस की कार्यवाही

 

सौरभ थवाईतजांजगीर : प्रार्थी अमृत भार्गव निवासी विद्याडीह थाना पचपेड़ी हाल मुकाम पामगढ़ का दिनांक 04.06.24 को रिपोर्ट दर्ज कराया की शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुड़पार (चु.) में प्रचार्य के पद पर कार्यरत है कि दिनांक 12.05.2024 को 11.00 बजे स्कूल बंद कर घर चला गया था दिनांक 13.05.2024 को कार्यालयीन समय पर आया तो देखा कि स्कूल के मेन गेट से लगा साइड गेट का ताला टूटा हुआ था स्कूल अंदर जाकर देखा तो कम्प्यूटर कक्ष का ताला टूटा हुआ था कक्ष अंदर में रखा सीपीयू, मॉनिटर, की बोर्ड एवं माउस कीमती 80,000/ रुपये को कोई अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर ले गया है की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपीयो के विरूद्ध थाना पामगढ़ में अप0क्र0 219/24 धारा 454, 380 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया ।

⏩ चोरी की घटना को गंभीरता से लेते हुए आरोपी की पतासाजी हेतु श्री विवेक शुक्ला पुलिस अधीक्षक जांजगीर चांपा के निर्देशन में तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार जायसवाल के मार्गदर्शन में त्वरित थाना पामगढ़ पुलिस द्वारा घटना स्थल गया। घटना स्थल का निरीक्षण कर अज्ञात आरोपी एवं चोरी गये मशरूका की पतासाजी की जा रही थी कि जरिये मुखबिर सूचना मिला की नाबालिक बालको के द्वारा चोरी किये कम्प्यूटर को बेचने के फिराक में ग्राहक तलाश रहे थे जिसे पकड़ा और घटना के संबंध में पुछताछ करने पर दिनांक घटना 12.05.24 को स्कूल से उक्त मशरूका को चोरी करना स्वीकार किये जो समक्ष गवाहों के।मेमोरेण्डम कथन लेकर दोनों विधि के विरुद्ध संघर्षरत बालको के कब्जे से चोरी के 04 नग सीपीयू, 04 नग एलईडी मॉनिटर, 04 नग कीबोर्ड एवं 04 नग माउस कीमती 80,000/ हजार रुपए को बरामद किया है।

विधि के विरुद्ध संघर्षरत बालको का उक्त कृत्य अपराध धारा सदर का घटित करना सबुत पाये जाने से दिनांक 04.06.24 को विधिवत् किशोर न्याय बोर्ड पेश उपरांत बाल संप्रेक्षण गृह कोरबा भेजा गया। उपरोक्त कार्यवाही मे उपनिरी. मनोहर सिन्हा थाना प्रभारी पामगढ़, स.उ. नि. सुनील टैगोर, आर0 उमेश दिवाकर, आर0 सूरज पाटले, मुकेश कमलेश एवं थाना पामगढ़ स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा।