Breaking News
head constable suspended
head constable suspended

CG Big Breaking : बच्चों से साफ़ कराया स्कूल का गंदा टॉयलेट, प्रधान पाठिका सस्पेंड, दिए गए जांच के आदेश…

suspended :

 

अंबिकापुर। CG Big Breaking : बीते दिनों एक स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हुआ था जिसमे कुछ बच्चों से स्कूल का गंदा टॉयलेट साफ़ कराया जा रहा था। घटना का वीडियो हर जगह वायरल होने पर काफी हल्ला होने लगा। आरोप था कि स्कूल की प्रधान पाठिका ने बच्चों से ऐसा काम कराया था।

READ MORE : Home Loan: अब होम लोन के लिए दस्तावेजों के झंझट से मिलेगी मुक्ति! पेपरलेस प्रक्रिया की दिशा में बैंक उठाने जा रहे ये कदम! पढ़ें काम की खबर

 

इसके बाद अब इस मामले में कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग ने स्कूल की प्राचार्य उमा प्रजापति को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही प्राथमिक शाला संकुल समन्वयक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। ये मामला सरगुजा से आदिवासी बाहुल्य ग्राम हसुली के शासकीय प्राथमिक शाला का है।

READ MORE : CG Big Breaking : सीएम भूपेश बघेल की बड़ी घोषणा, देवभोग बना नगर पंचायत, देखें अन्य बड़ी घोषणाएं…

 

स्कूल प्रबंधन की दलील थी कि उस दिन स्वीपर नहीं आया था जिसकी वजह से छात्रों से टॉयलेट साफ़ कराया गया था। वहीँ बच्चों का कहना था कि विद्यालय में कोई भी सफाई कर्मी नहीं है जिसकी वजह से उन्हें ये करना पड़ता है। अब इसमें ये चिंतनीय विषय है कि क्या अगर किसी स्कूल में कोई कर्मचारी नहीं है तोछात्रों से ही सफाई करवाई जाएगी क्या? ऐसे में जिम्मेदारों पर कार्रवाई होना ही चाहिए ।