Breaking News

School Holiday: स्कूली बच्चे के लिए अच्छी खबर, कक्षा 8वीं तक की छुट्टियां बढ़ी, पढ़े पूरी खबर…

 

School Holiday : जयपुर। राजस्थान से स्कूली बच्चे के लिए अच्छी खबर सामने आई है. बदलते मौसम , बढ़ती ठंड-कोहरे और शीतलहर के चलते जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टियों की अवधि बढ़ा दी है। जिला कलेक्टर ने कक्षा आठवीं तक के स्कूलों में अब 13 जनवरी तक छुट्टी का एलान कर दिया है। 14 को रविवार और 15 को मकर संक्रांति के चलते अब 16 जनवरी से स्कूल खुलेंगे। इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिए है।

School Holiday : आपको बता दे कि, राजस्थान स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 5 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया था, लेकिन लगातार बढ़ती ठंड कोहरे के चलते जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों की छुट्टियां 13 जनवरी तक बढ़ा दी है। 14 जनवरी को रविवार और 15 जनवरी को मकर सक्रांति का अवकाश होने के चलते अब 16 जनवरी से स्कूल खुलेंगी।

School Holiday : ये आदेश सरकारी और गैर सरकार स्कूलों के लिए जारी किया गया है। जिला कलेक्टर जयपुर के आदेश के अनुसार शिक्षकों और संचालित अन्य परीक्षाओं का समय यथावत रहेगा। इन निर्देशों के अवलेना करने वाले राजकीय गैर राजकीय विद्यालयों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।