Breaking News
sanju samson
sanju samson

Sanju Samson को अगले साल के लिए बनाया गया कप्तान, इन नए चेहरों को भी किया जाएगा शामिल…

sanju samson
sanju samson

Sanju Samson  : भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कई समय से टी 20 से लेकर एक दिवसीय मैच बुरी तरह से हार रही है। एशिया कप, टी 20 वर्ल्ड कप के बाद अब भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ एक दिवसीय मैच की सीरीज भी हार चुकी है। दर्शक काफी समय से संजू सैमसन को न खिलाने और हर बार के एल राहुल और ऋषभ पंत को टीम में जगह देने पर ट्रोल करते आ रहे हैं लेकिन सिलेक्शन टीम ने अभी तक संजू सैमसन को एक भी मैच नहीं खिलाया गया। लेकिन अगले साल वे सीधा कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।

 

READ MORE : Ashneer Grover की पत्नी के खिलाफ दर्ज हुआ केस, करोड़ों रुपए की हेराफेरी का लगा आरोप…

 

Sanju Samson

संजू सैमसन को भारतीय टीम ने बैट्समैन के तौर पर भले ही न खिलाया गया लेकिन अब वे सीधा कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। हालांकि संजू भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए पाने लेकिन वे लंबे प्रारूप में केरल के कप्तान के रूप में वापसी करेंगे। वे इस सीजन में रणजी ट्रॉफी के पहले दो मैच खेलने के लिए चुनी गई टीम का नेतृत्व करेंगे।

 

READ MORE : अगर इन तरीकों से की जा रही है छंटनी तो कंपनी को देना होगा मुआवजा, जानें क्या कहता है नियम…

 

सिजोमोन जोसेफ को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है, जिसमें चार नए चेहरे भी शामिल होंगे। संजू ने कोच्चि में अभ्यास शुरू कर दिया है। एक अन्य स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी रणजी ट्रॉफी में दूसरे मैच से मुंबई के लिए खेल रहे हैं।

READ MORE : CGPSC ने सिविल जज के इतने पदों पर निकाली भर्ती, 2 साल बाद आयोजित हो रही है परीक्षा…

 

संजू सैमसन टीम इंडिया का हिस्सा थे, जो ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे ओर थे। हालांकि, 28 वर्षीय खिलाड़ी को दौरे पर छह मैचों में से एक मैच ही खेलने के लिए मिला। टी20 इंटरनेशलन और वनडे सीरीज के दौरान बारिश ने चार मैचों को प्रभावित किया था।

 

READ MORE : क्रिकेट खेलते वक्त 16 साल के युवक को आया हार्ट अटैक, एक रन लेते ही टूटी सांस और 2 मिनट में तोड़ दिया दम

 

बांग्लादेश दौरा 2022 सीजन की आखिरी सीरीज होने के कारण सैमसन को अगले साल तक इंतजार करना होगा। भारत के पास जनवरी और फरवरी के महीने के दौरान तीन घरेलू सीरीज हैं। घरेलू सीरीज की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ होगी। भारत बनाम श्रीलंका सीरीज तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज होगी।