Breaking News
Download App
:

Sanjeev Kumar: शोले शूटिंग के दौरान संजीव कुमार ने छोड़ दिया था प्यार, शादी नहीं करने का था अंधविश्वास"

top-news

Sanjeev Kumar: शोले शूटिंग के दौरान संजीव कुमार ने छोड़ दिया था प्यार, शादी नहीं करने का था अंधविश्वास"

Sanjeev Kumar:  मुंबई: संजीव कुमार एक बहुत ही प्रसिद्ध और प्रतिभाशाली अभिनेता थे, जिन्होंने अपने करियर में अनेक यादगार रोल्स निभाए। उनकी जीवन की अजीबो-गरीब कहानी भी है, जिसमें उनकी शादी न करने की वजह भी एक अंधविश्वास के संदर्भ में आती है।


Sanjeev Kumar:  संजीव कुमार ने कहा था कि वे इस दुनिया को 50 साल से पहले छोड़ देंगे, जैसा कि उनके परिवार में हुआ था। उनके दादा, पिता और भाई की मृत्यु भी सभी ने 50 साल की उम्र से पहले ही हार्ट अटैक से हो गई थी। इसी कारण से उन्होंने शादी नहीं की, ताकि किसी के साथ उनका घर न बसे और उसे उजाड़ना न पड़े।


Sanjeev Kumar:  यह बातें हमें दिखाती हैं कि कभी-कभी हमारे जीवन के निर्णय हमारे अंधविश्वासों या अन्य प्रांतिकताओं पर आधारित हो सकते हैं, जो हमारे व्यक्तित्व और जीवन के पथ पर बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं।

Sanjeev Kumar:  संजीव कुमार को अपनी जिंदगी में कई बार प्यार हुआ मगर उन्होंने कभी शादी नहीं की। फिल्म ‘शोले’ के दौरान उनका प्यार भी उनसे रूठ गया। दरअसल संजीव कुमार एक्ट्रेस हेमा मालिनी से बहुत प्यार करते थे मगर फिल्म ‘शोले’ के दौरान हेमा मालिनी और धर्मेंद्र करीब आ गए और दोनों ने शादी कर ली। संजीव कुमार का नाम सायरा बानो, शबाना आजममी और नूतन के साथ भी जुड़ा। मगर संजीव कुमार ताउम्र कुंवारे रहें। 


Sanjeev Kumar:  संजीव कुमार के दादा शिवलाल जरीवाला और पिता जेठालाल जरीवाला, साथ ही उनके भाई किशोर जरीवाला और निकुल जरीवाला, सभी का निधन 50 वर्ष की उम्र से पहले ही हो गया, चौंकाने वाली बात ये है कि सभी की मृत्यु की वजह हार्ट अटैक रही। संजीव कुमार श्योर थे कि उनकी मृत्यु भी 50 साल से पहले हो जाएगी और वो किसी के साथ घर बसाकर उसका घर उजाड़ना नहीं चाहते थे, यही वजह थी कि वो आजीवन कुंवारे रहें।