Breaking News
samsung smartphone

samsung smartphone: भारत में लॉन्च हुआ Samsung का सस्ता स्मार्टफोन, डुअल कैमरे के साथ मिल रहे ये दमदार फीचर्स, जानें कीमत

samsung smartphone
samsung smartphone: Samsung ने भारत में अपनी M सीरीज का एक नया स्मार्टफोन Galaxy M04 लॉन्च कर दिया है। खास बात ये है कि इसकी कीमत 10  हजार रुपये से कम रखी गई है। ये फोन के उनके लिए काफी अच्छा है जो बेसिक फोन लॉन्ग-टर्म सॉफ्टवेयर सपोर्ट के साथ कम कीमत पर चाहते हैं।  कंपनी ने इस फोन के 2 मॉडल पेश किये हैं जिनमें 4 GB रैम, 64 GB इंटरनल स्टोरेज और 8 GB रैम, 128 GB इंटरनल स्टोरेज के नाम शामिल हैं।
 

READ MORE : Urfi Javed के साइकिल की टूटी चैन, बना ली चेन की ड्रेस,लोग बोले- कुछ तो छोड़ दो दीदी

 
कंपनी  ने कहा है कि Samsung Galaxy M04 में दो साल मेजर एंड्रॉयड अपग्रेड दिया जाएगा। ये फोन Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है. यानी इस फोन में Android 14 तक का सपोर्ट देखने को मिलेगा। Samsung Galaxy M04 में 6.5-इंच की HD+ LCD स्क्रीन दी गई है। इसका रिज्योलूशन 720×1600 पिक्सल का है। इस फोन में MediaTek Helio P35 प्रोसेसर दिया गया है।
 

READ MORE : Madhya Pradesh : हार गई जिंदगी ! नहीं बच पाया 400 फीट गहरे बोरवेल में गिरा तन्मय, 4 दिन चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद निकाला गया शव

 
इस फोन में 8GB तक का रैम RAM Plus फीचर के साथ दिया गया है। इस फोन में 128GB की इंटरनल स्टोरेज दिया गया है जिसको microSD कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है।
 

इसका प्राइमरी कैमरा 13-मेगापिक्सल का है. इसके साथ 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 5-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें 5,000mAh की बैटरी 10 वॉट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, Wi-Fi, Bluetooth, GPS, एक USB-C पोर्ट और एक 3.5mm ऑडियो जैक दिया गया है। सिक्योरिटी के लिए इसमें कंपनी ने फेस अनलॉक बायोमैट्रिक का सपोर्ट दिया गया है।

READ MORE : ट्यूशन जाने से बचना था, 11 साल के बच्चे ने फिल्म देखकर खुद की किडनैपिंग का बना लिया प्लान


Samsung Galaxy M04 की कीमत
 

 
Samsung Galaxy M04 की कीमत भारत में 8,499 रुपये रखी गई है. ये कीमत इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए है। इस फोन की सेल 16 दिसंबर से शुरू होगी. बायर्स इसे ऐमेजॉन से खरीद सकते हैं. इसको मिंट ग्रीन, गोल्ड, व्हाइट और ब्लू कलर ऑप्शन में बेचा जाएगा।