Breaking News

संभव स्पंज एंड पावर लिमिटेड सरोरा ने ग्राम पंचायत केसदा में निःशुल्क स्वास्थ जॉंच शिविर का आयोजन किया

 

तिल्दा नेवरा/अजय नेताम: संभव स्पंज एंड पावर लिमिटेड सरोरा ने ग्राम पंचायत केसदा में निःशुल्क स्वास्थ्य शीविर का आयोजन मोर हॉस्पिटल रायपुर के विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं दल की उपस्थिति में किया गया। शिविर में सैकड़ो मरीजों का निशुल्क जांच ,इलाज और दवाई दिया गया। इस मौके परसंभव स्पंज एंड पावर लिमिटेड सरोरा के एम डी विकास गोयल ने कहा कि आम लोगों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया है ताकि आर्थिक रूप से कमजोर लोग भी हर तरह की जांच और इलाज करा सके और उन्हें फ्री में अच्छी सुविधा ,इलाज और दवा मिल सके।उन्होंने कहा की शिविर में सुबह से लेकर अब तक में सैकड़ों रोगी का इलाज किया गया और उन्हें मुफ्त में दवाई भी दी गई है। लोगों का सेवा ही मेरा सबसे बड़ा धर्म है। हमारा मुख्य उद्देश्य है अच्छा इलाज के साथ साथ सभी तरह की सुविधा उपलब्ध कराना।

 

नारायणा हॉस्पिटल की डाक्टर निधि यादव ने गर्भवती महिलाओ को आहार और स्वास्थ संबधी जानकारी प्रदान देते हुए कहा की गर्भवती महिला को आहार मे प्रतिदिन 1500 -1600 मिलीग्राम कैल्सियम मिलना चाहिए। गर्भवती महिला और गर्भस्थ शिशु की स्वस्थ और मजबूत हड्डियों के लिये इस तत्व कि आवश्यकता रहती है। कैल्सियम युक्त आहार में दूध और दूध से बने व्यंजन, दलहन, मक्खन, चीज, मेथी, बीट, अंजीर, अंगूर, तरबूज, तिल, उड़द, बाजऱा, मांस आदि का समावेश होता है साथ ही गांव में आसानी से मिलने वाली पोषक आहार के विषय में विस्तृत जानकारी दिया।

संभव स्पंज एंड पावर लिमिटेड सरोरा की एम डी श्रीमती शीतल गोयल तथा ग्राम पंचायत केसदा की सरपंच किरण ध्रुव ने गांव की 26 गर्भवती महिलाओं एवं 7 मितानीन को शाल और थरमस देकर सम्मानित किया तथा गर्भवस्था के दौरान आवश्यक सावधानी बरतने संबंधित जानकारी प्रदान किया
स्वास्थ शिविर में ग्राम पंचायत केसदा के ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित रहे कार्यक्रम को सफल बनाने में सरोरा संभव स्पंज पावर प्रा.लि. के एम.जी.के. मूर्ति ,सुचिता जैन , धर्मेश वैश्य , सुतनु गोस्वामी ,चिरंजित रॉय , राजकुमार निषाद ,ने सहयोग दिया।