Breaking News

यूक्रेन में पोलैंड बॉर्डर के पास रूस का सबसे बड़ा हमला, 9 की मौत, 57 घायल

मारियुपोल। पश्चिमी यूक्रेन में स्थित सैन्य प्रशिक्षण अड्डे पर हुए रूसी हवाई हमले में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई जबकि 57 अन्य घायल हुए हैं। एक स्थानीय अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

बता दें कि इस रूसी हमले से युद्ध पोलैंड सीमा के करीब तक पहुंच गया है। इससे पहले रूस के एक वरिष्ठ राजनयिक ने चेताया था कि विदेशों से यूक्रेन को मिलने वाले सैन्य साजो-सामान को मॉस्को निशाना बनाएगा।

लवीव प्रांत के गवर्नर मक्सिम कोजित्स्काई ने कहा कि रूसी बलों ने लवीव शहर के उत्तर-पश्चिम में 30 किलोमीटर दूर स्थित यावोरिव सैन्य ठिकाने पर कम से कम 30 क्रूज मिसाइल दागीं।

READ MORE-रूस की दौड़ती टैंक पर चढ़कर फहराया यूक्रेन का झंडा, फिर…देखें वीडियो

ये सैन्य अड्डा पोलैंड सीमा से 35 किलोमीटर दूर यूक्रेनी क्षेत्र में स्थित है। अधिकारियों का कहना है कि रूसी सैनिकों ने पश्चिमी यूक्रेनी शहर इवानो-फ्रेंक्विस्क स्थित हवाई अड्डे पर भी गोलीबारी की है।

डर पैदा करना चाहता है रूस

मेयर रुस्लान मार्टसिंकिवि ने कहा कि ऐसे हमले करके रूस डर और अराजकता पैदा करना चाहता है। यूक्रेन की उप-प्रधानमंत्री इरीना वीरेशचुक ने कहा कि जारी युद्ध के बीच मानवीय गलियारों के जरिए 24 घंटे के अंदर करीब 13,000 नागरिकों को निकाला गया है।

READ MORE-यूक्रेन में लड़ रही रूसी सेना में सीरियाई लड़ाके!…. दिए जा रहे इतने डॉलर

उक्रेइंस्का प्रावदा की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार रात को एक वीडियो संबोधन में वीरेशचुक ने कहा कि लोगों को शनिवार को 9 गलियारों के माध्यम से निकाला गया।

रूस ने मानवीय कार्गो को रोका

उन्होंने कहा कि सुमी से 8,000 लोगों को निकाला गया, जबकि कुल 3,000 लोग क्रास्नोपिल्या, लेबेडिन, वेलेका पिसारिवका और कोनोटोप से चले गए हैं। मंत्री ने कहा कि लगभग 1,000 लोगों को बुका से, 600 को होस्टोमेल से और 1,264 को नेमिशायेवो में युद्ध क्षेत्र से निकाला गया।

READ MORE-Russia Ukraine War : यूक्रेन के सूमी शहर पर एयरस्ट्राइक में तीन बच्चों समेत 22 की मौत

वीरेशचुक के अनुसार, जापोरिज्ज्या क्षेत्र में एनरगोडर से निकासी संभव नहीं थी, क्योंकि रूसी सेना ने पिछले समझौतों के बावजूद, वासिलिवका में चौकी पर मानवीय कार्गो को रोक दिया था।