Breaking News
Download App
:

राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने ओटगन में किया विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन, विकास कार्यों के लिए 12 लाख की घोषणा

top-news

राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने ओटगन में किया विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन, विकास कार्यों के लिए 12 लाख की घोषणा

अजय नेताम/तिल्दा नेवरा  ग्राम ओटगन में रथयात्रा के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने भूमिपूजन एवं विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। ओटगन के  प्राचीन राम-जानकी मंदिर से भगवान जगन्नाथ का रथयात्रा धुमधाम के साथ निकाला गया। जिसमें मंत्री टंकराम वर्मा ने भगवान जगन्नाथ के रथ कों खींच कर छेरापहरा का रस्म निभा कर रथ यात्रा की शुरुआत की। इससे पूर्व मंत्री ने राम जानकी मंदिर में आरएसएस के पूर्व प्रांत प्रचारक शांता राम सर्राफ के विशेष सहयोग से निर्माण होने वाले शिव मंदिर का भूमिपूजन कर मंदिर परिसर में पौधा रोपण किया। तत्पश्चात महामाया चौक में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न निर्माण कार्यों एवं भवनों का लोकार्पण किया। मंत्री ने अपने संबोधन में ग्रामीणों को रथयात्रा की बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश की विष्णु देव सरकार द्रुत गति से राज्य का विकास कर रही है। 


विकासकार्यों के लिए सरकार के पास संसाधन की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के संदेश एक पेड़ अपनी मां के नाम के तहत आप सभी अपने मां के लिए पेड़ अवश्य लगाएं। सरपंच संजीता संजय दीवान की मांग पर मंत्री वर्मा ने महामाया परिसर में अधुरे रंग मंच निर्माण के लिए 5 लाख रुपए, प्राथमिक शाला में अहाता निर्माण के लिए 5 लाख रुपए एवं राम-जानकी मंदिर में शौचालय निर्माण के लिए 2 लाख रूपए देने की घोषणा किया। साथ ही मंदिर परिसर में वृहद शिव मंदिर निर्माण के लिए छज्जा लेबल निर्माण तक की राशि प्रदान करने एवं ट्यूबवेल में मोटर पंप लगाने का घोषणा किया। कार्यक्रम को भाजपा नेता राम पंजवानी ने भी संबोधित किया।


शासकीय जमीनों पर बेजा कब्जा की शिकायत -- मंत्री टंकराम वर्मा को उपसरपंच राकेश श्रीवास पंच माधो पाल ने बताया कि स्कूल की जमीन सहित गांव के चारों ओर शासकीय जमीनों को कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर खेत बना लिया गया है। जिससे मवेशियों के लिए चारागाह की कमी हो गयी है। पंचायत द्वारा एसडीएम एवं तहसीलदार से विगत तीन वर्षों से लगातार शिकायत की जा रही है लेकिन राजस्व विभाग के कानों में जूं नहीं रेंग रहा है। जिस पर मंत्री ने नाराजगी जाहिर करते हुए एसडीएम एवं तहसीलदार को उचित कार्यवाही करने का निर्देश दिया। 



उक्त कार्यक्रम में भाजपा रायपुर ग्रामीण जिला महामंत्री अनिल अग्रवाल,भाजपा नेता राम पंजवानी, सरपंच संजीता संजय दीवान, नरेंद्र शर्मा, भाजपा शहर महामंत्री सौरभ जैन, मधुसूदन धर दीवान, ईश्वर यदु, उपसरपंच राकेश श्रीवास, पंच माधो पाल, रथराम ध्रुव, पुनू राम निषाद, चतुर यदु, खेमीन साहू, पुष्पा जगताप, रामजी ध्रुव, रामलाल ध्रुव, रामसेवक परिवार से विजय सोनवानी, ललित मिर्झा, उमेश साहू, संजय साहू, रोहित  यादव, भानू ध्रुव, जागृति मंडल रायपुर से आरएसएस के पदाधिकारी सहित भाजपा कार्यकर्ता एवं ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।